UP वाराणसी 16 देशों के राजदूतों ने देखी गंगा आरती

भारत की संस्कृति और विश्व के प्रथम शहर में आना ये हम सब लोगों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव रहा।

Apr 14, 2024 - 22:56
Apr 14, 2024 - 23:05
 0  8
UP वाराणसी 16 देशों के राजदूतों ने देखी गंगा आरती

UP वाराणसी 16 देशों के राजदूतों ने देखी गंगा आरती


वाराणसी: दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शनिवार को 16 देशों की एंबेसी और हाई कमिशन के राजदूतों ने भाग लिया। सभी 14 अप्रैल को नमो घाट पर होने वाले 'धरोहर काशी की' कार्यक्रम में भाग लेंगे। सभी का गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव हनुमान यादव स्वागत किया गया। सभी घाट पर करीब एक घंटे मौजूद रहे।

इस दौरान अपर पुलिस आयुक्त एस चिनप्पा व दशाश्वमेध एसीपी प्रज्ञा पाठक समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। उल्लेखनीय है कि इंडियन मायनारिटी फाउंडेशन का 'धरोहर काशी की' कार्यक्रम नमो घाट पर आयोजित किया गया है। इसमें कई फिल्म स्टार रैंप पर बुनकरों के उत्पाद का प्रमोशन करेंगे।

इसके पूर्व सभी दोपहर में श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन करने के लिए जाएंगे। दल में जमैका, माल्डोवा, सूरीनाम, यूगांडा, माली, मोरक्को, पनामा, टोगो, मेडागास्कर व अन्य देशों के राजदूत शामिल हैं।

Watch: Foreign Minister S Jaishankar, G20 Delegates Attend Ganga Aarti At  Varanasi Ghat


शांति व समृद्धि की कामना : विभिन्न देशों के राजदूतों ने गंगा आरती में भाग लेने के बाद अपनी प्रतिक्रिया विजिटर बुक में व्यक्त की। जमैका के राजदूत एचई जेसन केएम हाल ने लिखा कि आज गंगा के तट पर इस आरती में शामिल होकर बहुत सम्मानित और कृतज्ञ महसूस कर रहा हूं।

Manish Malhotra joins foreign diplomats for Ganga Aarti at Varanasi

सबके लिए शांति, प्यार और समृद्धि की कामना करता हूं। यूगांडा के हाई कमिश्नर ने लिखा कि भारत की संस्कृति और विश्व के प्रथम शहर में आना ये हम सब लोगों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव रहा। सूरीनाम के अरुण कोएमर हार्डिएन ने लिखा कि आज का दिन हम सभी के लिए काफी विशेष है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार