एबीवीपी ने शोध छात्रा की मौत के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

May 21, 2024 - 13:34
May 21, 2024 - 14:13
 0  26
 एबीवीपी ने शोध छात्रा की मौत के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 एबीवीपी ने शोध छात्रा की मौत के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए नारेबाजी की



सिलीगुड़ीः उत्तरबंग विश्वविद्यालय की छात्रा बबीता दत्त की मौत का मामला अब तूल पकड़ रहा है। उक्त घटना को लेकर सोमवार दिनभर उत्तरबंग विश्वविद्यालय (एनबीयू) का माहौल गर्म रहा। इस दिन के एनबीयू प्रशासनिक भवन के सामने एचीवीपी ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शनकारियों ने आरोपित प्रोफेसर सिद्धार्थ शंकर लाहा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। इस दिन सबसे पहले ला मौड़ के पास सामूहिक हस्ताक्षर अभियान चलाया। प्रदर्शन में मृत छात्रा के भाई हरे कृष्ण दत्त भी शामिल हुए थे। उन्होंने आरोपित पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 

 

इस संबंध में एबीवीपी के प्रदेश सचिव दीप्त दे ने कहा कि बबीता दत्त ने आत्महत्या नहीं की। उसकी हत्या कर फांसी पर लटकाया गया है। बबीता के घर से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था जिसमें सिद्धार्थ शंकर लाहार का नाम साफ तौर पर उल्लेख है। इस लेकर बबीता के भाई ने माटीगाड़ा थाने में एक शिकायत दर्ज भी कराई है। 

 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर उत्तरबंग विश्वविद्यालय के कार्यवाहक रजिस्ट्रार देवाशीष दत्त ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। छात्रा, शिक्षक या शोध प्रोफेसर के बीच का रिश्ता बहुत सम्मानजनक है। इस तरह की घटना बिल्कुल वांछनीय नहीं है। घटना में आरोपित सिद्धार्थ शंकर लाहा द्वारा अपने सभी पदों से स्वेच्छा से इस्तीफा दिए जाने की सूचना मिली है। मगर अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। शोथ छात्रा की मौत मामले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते अभाविप के सदस्य।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Bharatiyanews हमारा अपना समाचार आप सब के लिए|