हाथरस में हादसा भगदड़ में 116 की मौत, सैकड़ों घायल

हाथरस के सरकारी भर्तीके शरीर​ले जाया मरणोत्तर तकके परिवारविलाप करना पड़ रहा का नुकसानअंतिम प्रदर्शन के लिए शवों की वापसीघायलों का इलाज हाथरस के सरकारी अस्पताल में चल रहा है

Jul 3, 2024 - 20:11
Jul 3, 2024 - 20:14
 0  2
हाथरस में हादसा भगदड़ में  116 की मौत, सैकड़ों घायल
हाथरस में धार्मिक सभा में हादसा हाथरस में धार्मिक सभा में हादसा भगदड़ में 116 भगदड़ में 116 की मौत, सैकड़ों घायल
एक धार्मिक सभा घटित हुआउत्तर प्रदेश के मेंको जिसके 116 लोगों मौत , जिनमें शामिल हैंघटित हुई'satss' दौरानअनुयायी सुनने के लिए थेकोउत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार शाम को एक धार्मिक समागम में भयानक भगदड़ मच गई, जिसके परिणामस्वरूप 108 महिलाओं और 7 बच्चों सहित 116 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा एक 'सत्संग' कार्यक्रम के दौरान हुआ, जहाँ भोले बाबा की कथा सुनने के लिए हज़ारों अनुयायी एकत्र हुए थे।
 
3 बजे हुआउसे पकड़ने के लिए भोले बाबा झलकजा रहा घटना . उमड़ पड़ीपास के एक स्थान पर गिरने जिसके लोगों के लिए मुश्किल हो एक कोभगदड़ दोपहर करीब 3:30 बजे हुई जब भोले बाबा के कार्यक्रम से बाहर निकलने के बाद उनके अनुयायी उनकी एक झलक पाने के लिए दौड़े। भीड़ आगे बढ़ गई, जिससे लोग पास की खाई में गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई। बारिश से भीगे मैदान और कीचड़ के कारण लोगों का खड़ा होना मुश्किल हो गया, जिससे अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई।
उनका इलाज रहा है हाथरस के सरकारी भर्तीके शरीरले जाया मरणोत्तर तकके परिवारविलाप करना पड़ रहा का नुकसानअंतिम प्रदर्शन के लिए शवों की वापसीघायलों का इलाज हाथरस के सरकारी अस्पताल में चल रहा है, जबकि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस ले जाया गया है। पीड़ित परिवार अपने प्रियजनों की मौत पर शोक मना रहे हैं और अंतिम संस्कार के लिए शवों के आने का इंतजार कर रहे हैं।
स्तब्ध के आर - पार, विनाशकारी घट सकती थीचल रही ताकि पता लगाया जा सके कि क्या हुआ है।भगदड़ कारणजवाबदेही इस दुखद घटना ने पूरे क्षेत्र को झकझोर कर रख दिया है, और कई लोग इस बात पर आश्चर्य में हैं कि इतनी विनाशकारी घटना कैसे घटी। भगदड़ के कारणों का पता लगाने और जवाबदेही तय करने के लिए जांच चल रही है।
उत्तर प्रदेश के हाथरस में मंगलवार को बाबा नारायण हरि उर्फ ​​साकार विश्व हरि 'भोले बाबा' के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में कम से कम 116 लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल हैं. हादसा तब हुआ जब श्रद्धालु भोले बाबा की चरण रज लेने के लिए उनके काफिले के पीछे दौड़ पड़े. सेवादारों ने उन्हें रोकने की कोशिश, इसी दौरान भगदड़ मच गई और लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते-पड़ते भीड़ से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे. मृतकों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

हादसे के बाद भोले बाबा मैनपुरी के बिछवां स्थित अपने राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट आश्रम में पहुंचे. शाम होते-होते यूपी पुलिस 'भोले बाबा' की तलाश में उनके मैनपुरी आश्रम पहुंची और राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में सर्च ऑपरेशन अभियान चलाया. लेकिन भोले बाबा आश्रम में नहीं मिले. मैनपुरी के डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा, 'हमें परिसर के अंदर बाबा नहीं मिले. वह यहां नहीं हैं'. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हाथरस आएंगे और हादसे वाली जगह का दौरा करेंगे.
सीएम योगी बोले "जिम्मेदारों को मिलेगी उचित सजा"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हाथरस जा सकते हैं. उनका कहना है कि "सरकार इस घटना की तह तक जाएगी और साजिशकर्ताओं और जिम्मेदार लोगों को उचित सजा देगी. राज्य सरकार इस पूरी घटना की जांच कर रही है."
#UttarPradesh #Accident

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार