प्रधानमंत्री मोदी का 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान

नासिक में श्री कालाराम मंदिर में प्रार्थना और दिव्य वातावरण से अविश्वसनीय रूप से धन्य महसूस कर रहा हूं। वास्तव में यह सादगीपूर्ण और आध्यात्मिक अनुभव है।"

Feb 5, 2024 - 17:01
Feb 6, 2024 - 07:06
 0  8
प्रधानमंत्री मोदी का 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान

प्रधानमंत्री का 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या धाम में राम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान किया। इसी क्रम में महाराष्ट्र के नासिक धाम-पंचवटी से अनुष्ठान की शुरुआत कर

21 जनवरी तक विभिन्न राज्यों में राम से जुड़े कई दिव्य मंदिरों में पहुंचकर विशेष पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

12 जनवरी को महाराष्ट्र के नासिक में कालाराम मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके अलावा उन्होंने श्री राम कुंड पर भी पूजा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि - "नासिक में श्री कालाराम मंदिर में प्रार्थना और दिव्य वातावरण से अविश्वसनीय रूप से धन्य महसूस कर रहा हूं। वास्तव में यह सादगीपूर्ण और आध्यात्मिक अनुभव है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को आंध्र प्रदेश में पुट्टपर्थी के लेपाक्षी ग्राम स्थित वीरभद्र मंदिर में दर्शन और पूजा की। पीएम मोदी ने तेलुगु में रंगनाथ रामायण के छंद सुने और आंध्र प्रदेश की पारंपरिक छाया कठपुतली कला जिसे थोलू बोम्मालता के नाम से जाना जाता है, के माध्यम से प्रस्तुत जटायु की कहानी देखी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 जनवरी को केरल के त्रिप्रयार में श्री रामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सांस्कृतिक प्रस्तुति का भी अवलोकन किया तथा कलाकारों और बटुकों को सम्मानित भी किया। मलयालम में श्री अध्यात्म रामायण के छंद और अन्य भजन भी प्रधानमंत्री ने सुना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 जनवरी को केरल के गुरुवायूर मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री ने लिखा कि "पवित्र गुरुवयूर मंदिर में प्रार्थना और मंदिर की दिव्य ऊर्जा अपरंपार है। मैंने कामना की कि हर भारतीय सुखी और समृद्ध रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 20 जनवरी को तमिलनाडु के अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा '140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में प्रार्थना की।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जनवरी को धनुषकोडी स्थित कोठंडारामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। यह मंदिर श्री कोठंडाराम स्वामी को समर्पित है। कोठंडारामा नाम का अर्थ धनुषधारी राम है। यह धनुषकोडी नामक स्थान पर स्थित है। ऐसा कहा जाता है कि यहीं पर विभीषण पहली बार श्री राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। मान्यता है कि यह वही स्थान है जहां श्री राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था।

तमिलनाडु दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनुषकोडी में अरिचल मुनाई बिंदु का दौरा किया। मान्यता अनुसार यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था। धनुषकोडी अरिवल मुनई प्रभु श्री राम के जीवन में विशेष महत्व रखता है। यह राम सेतु का प्रारंभिक बिंदु है।

#rammandirayodhya #RamMandirPranPratishtha  #Modiji  #ramjimandir  #RamLalla  #तमिलनाडु  #प्रधानमंत्री

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार