मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह पर टिप्पणी का है मामला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू धर्म पर दिए बयान से बवाल मचा हुआ है। सदन के बाहर के बयान ने भी उनकी चिंता बढ़ा दी है। सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के पेश न होने के कारण भी मामले ने तूल पकड़ लिया है।

Jul 24, 2024 - 21:17
Jul 25, 2024 - 05:44
 0  23
मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह पर टिप्पणी का है मामला

मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह पर टिप्पणी का है मामला

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई को सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में सुबह 10:00 बजे पेश होंगे। वर्ष 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने राहुल पर मानहानि का केस दर्ज कराया था, जिसमें उनका बयान दर्ज होना है।  राहुल गांधी पर दिसंबर 2023 में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी। तब 20 फरवरी को उन्होंने कोर्ट में समर्पण किया था। इसके बाद विशेष अदालत ने उन्हें 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दी थी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष (प्रभारी प्रशासन) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि राहुल गांधी 26 जुलाई को सुबह 9:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से वह सड़क मार्ग से सुल्तानपुर आएंगे।

यूपी: मानहानि मामले में सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी, अमित शाह पर टिप्पणी का है मामला

गृहमंत्री अमित शाह पर की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) 26 जुलाई को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होंगे। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी 26 जुलाई को सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट में सुबह 10:00 बजे पेश होंगे।

मामला क्या है आइए  जानते हें ? 

वर्ष 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज कराया था, जिसमें उनका बयान दर्ज होना है। दिसंबर 2023 में कोर्ट ने राहुल गांधी पर गैर जमानती वारंट की प्रक्रिया शुरू की थी। तब 20 फरवरी को उन्होंने कोर्ट में समर्पण किया था। इसके बाद विशेष अदालत ने उन्हें 25-25 हजार के दो बांड पर जमानत दी थी।

लखनऊ से सड़क मार्ग से सुल्तानपुर पहुंचेंगे राहुल

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष (प्रभारी प्रशासन) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि राहुल गांधी 26 जुलाई को सुबह 9:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से सड़क मार्ग से सुल्तानपुर आएंगे। हालांकि, उनका अभी औपचारिक कार्यक्रम नहीं आया है, फिर भी कांग्रेसियों में खासा उत्साह है। जिले के कांग्रेसी उनके स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं। रास्ते में अमेठी, अयोध्या, रायबरेली, जौनपुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज व लखनऊ जिले के कार्यकर्ताओं को बुलाया जा रहा है। कांग्रेस नेता अशोक सिंह ने बताया कि राहुल गांधी का जगह-जगह स्वागत कार्यक्रम बनाया जा रहा है।

संसद में भी बवाल किया राहुल गाँधी के बयान के करण 

संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदू धर्म पर दिए बयान से बवाल मचा हुआ है। सदन के बाहर के बयान ने भी उनकी चिंता बढ़ा दी है। सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल गांधी के पेश न होने के कारण भी मामले ने तूल पकड़ लिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

AGUSTYA ARORA युवा पत्रकार BJMC Tilak School of Journalism and Mass Communication C.C.S. University MEERUT