पिजरे में बंद तोते की मदद से उम्मीदवार का भाग्य बताने वाले ज्योतिषी बुरे फंसे

विष्यवाणी सुनकर पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के उम्मीदवार थंकर बचन ने तो राहत की सांस ले ली लेकिन, पिजड़े में बंद तोते से भविष्यवाणी कराने पर ज्योतिषियों

Apr 11, 2024 - 22:16
Apr 11, 2024 - 22:17
 0  8
पिजरे में बंद तोते की मदद से उम्मीदवार का भाग्य बताने वाले ज्योतिषी बुरे फंसे

पिजरे में बंद तोते की मदद से उम्मीदवार का भाग्य बताने वाले ज्योतिषी बुरे फंसे

वीडियो प्रसारित होने के बाद वन विभाग ने की कार्रवाई

पिंजरे में बंद तोतों को जब्त कर जंगल में छोड़ा गया

तमिलनाडु में पिंजरे में बंद तोते की सहायता से उम्मीदवार की जीत की भविष्यवाणी करना दो ज्योतिषियों को भारी पड़ गई। चुनावी समर में अपनी जीत सुनिश्चित होने की भविष्यवाणी सुनकर पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के उम्मीदवार थंकर बचन ने तो राहत की सांस ले ली लेकिन, पिजड़े में बंद तोते से भविष्यवाणी कराने पर ज्योतिषियों के विरुद्ध कार्रवाई हो गई। ये ज्योतिषी दूसरे की भविष्यवाणी करते समय अपने ऊपर आने वाले संकट को नहीं भांप सके।

दोनों को तोते को पिंजरे में रखने के कारण पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में चेतावनी देकर उन्हें छोड़ दिया गया। इसके साथ ही पिंजरे में रखे गए तोतों को जंगल में छोड़ दिया गया। अन्य राज्यों की तरह तमिलनाडु में भी तोतों की मदद से भविष्यवाणी की जाती है। ये प्रशिक्षित तोते भविष्यवाणी करने के लिए कार्ड उठाते हैं।

देवी-देवताओं के चित्र वाले कार्डों के बंडल में से समुचित कार्ड चुनने पर तोते को उसके मालिक तुरंत दाना या फल खिलाते हैं। बाद में पिंजरे में बंद कर देते हैं। फिल्म निर्देशन से राजनीति में आए और कुड्‌डालोर से पीएमके उम्मीदवार थंकर बचन ने सात अप्रैल को चुनाव प्रचार के दौरान दोनों ज्योतिषियों से चुनावी राजनीति में किस्मत जानने के लिए संपर्क किया। ज्योतिषियों से भविष्यवाणी कराने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया।

वीडियो प्रसारित होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत मामले का संज्ञान लिया। उसने दो भाइयों सेल्वराज और श्रीनिवासन को मंगलवार को कुड्डालोर के पास थेन्नमपक्कम में अझगु मुथु अय्यनार मंदिर के पास से हिरासत में लिया। बाद में इन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com