सरयू नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 2 के शव बरामद; NDRF और SDRF ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

सरयू नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 2 के शव बरामद; NDRF और SDRF ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

Nov 1, 2023 - 22:20
 0  17
सरयू नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 2 के शव बरामद; NDRF और SDRF ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

बिहार में बड़ा हादसा: सरयू नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे, 2 के शव बरामद; NDRF और SDRF ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

मांझी के कुछ किसान लत्ती बोने के लिए उत्तर प्रदेश के बलिया जिले स्थित नदी किनारे दियारा में गए हुए थे। उसके बाद वहां से शाम में वे लोग नाव से लौट रहे थे।

इसी बीच सरयू नदी के तेज बहाव में नाव के फंस जाने के कारण नाव पलट गई और उसपर सवार 18 लोग पानी में गिर गए। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। घटना मटियार घाट के समीप हुई है।

  1. नाव पर सवार थे 18 लोग, तीन लोगों का शव नदी से बरामद किया गया, अन्य की खोज जारी
  2. यूपी के बलिया जिले के दियारा इलाके से लत्ती बो कर वापस लौट रहे थे मांझी के किसान
  3. नाव पलटने की सूचना से मची अफरा तफरी, मांझी के घाट पर पहुंचे डीएम और एसपी

 सारण जिला के मांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत मटियार घाट के समीप बुधवार की देर शाम नाव के पलटने से उसपर सवार 18 लोग डूब गए। इसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने खोजबीन शुरू कर दी। 2 लोगों का शव नदी से बरामद किया गया। वहीं, 9 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। सात लोगों की तलाश अभी भी जारी है।

मांझी घाट पर मेडिकल टीम द्वारा जो सूची बनाई गई है। उसके अनुसार मटियार गांव के साधु बीन, कमल राय, झींगन महतो, बजरंगी महतो, त्रिलोकी बीन, दीपक कुमार, पीयूष कुमार एवं प्रियंका कुमारी वापस लौट आए हैं। इन लोगों में नाव चालक त्रिलोकी बीन भी शामिल हैं।

इस दुर्घटना में फूल कुमारी देवी एवं छठी देवी को मृत बताया जा रहा है। वहीं, लापता होने वाली सूची में मटियार गांव के सुभाष राय, रोशनी कुमारी, भोला महतो, चमेली देवी, तारा देवी, रमिता देवी, पिंकी कुमारी शामिल हैं।

घटनास्थल पर मौजूद डीएम अमन समीर एवं एसपी डॉक्टर गौरव मंगल। फोटो- जागरण

डीएम अमन समीर ने बताया कि लोगों से जानकारी मिली है कि नाव में कुल 18 लोग सवार थे। उनमें से दो की मौत हो चुकी है, जिनका शव बरामद किया गया है। वहीं, नौ लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई है, जबकि सात लोगों की खोज जारी है।

उत्तर प्रदेश के दियारा से खेती कर लौट रहे थे किसान

मांझी प्रखंड क्षेत्र के किसान दियारा से खेती कर घर लौट रहे थे। लौटने के क्रम में नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। बताया जाता है कि इस नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। जिला प्रशासन के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिए। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद छपरा सदर अस्पताल के मांझी मटियार में घटनास्थल पर मेडिकल टीम भी पहुंच गई है। मांझी के मटिहार गांव के आसपास गांव के लोग अक्सर उत्तर प्रदेश में दूसरों के खेत में काम करने के लिए छोटे नव से आते -जाते रहते हैं। सरयू नदी घाट पर छोटे नाव से अक्सर आते हैं, इसे देखने वाला कोई नहीं है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार

This site uses cookies. By continuing to browse the site you are agreeing to our use of cookies.