प्राण प्रतिष्ठा के दिन, 'अयोध्या धाम' में एक मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म

मध्य प्रदेश के आलीराजपुर के कुम्हारवाड़ा निवासी 50 वर्षीय अयूब खान पठान ने इस अद्भुत मौके पर अपनी पुत्री और बेटे के साथ सनातन धर्म को अपनाया।

Jan 29, 2024 - 18:18
Jan 30, 2024 - 07:13
 0  10
प्राण प्रतिष्ठा के दिन, 'अयोध्या धाम' में एक मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म

प्राण प्रतिष्ठा के दिन, 'अयोध्या धाम' में एक मुस्लिम परिवार ने अपनाया सनातन धर्म, जिसका प्रमुख आयोजन भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का था। मध्य प्रदेश के आलीराजपुर के कुम्हारवाड़ा निवासी 50 वर्षीय अयूब खान पठान ने इस अद्भुत मौके पर अपनी पुत्री और बेटे के साथ सनातन धर्म को अपनाया।

इस अनूठे क्षण पर अयूब खान पठान ने बताया कि सनातन धर्म की संस्कृति, परंपरा और रीति-रिवाज उन्हें हमेशा से आकर्षित करते रहे हैं। उनका निर्णय भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के पुनीत दिन में इसे अपनाने का है। इस मौके पर, उनके 22 वर्षीय पुत्र शाहरुख को नया नाम सुभाष और 18 वर्षीय पुत्री को करिश्मा रखा गया है। दोनों ने भगवा दुपट्टा ओढ़ा और सनातन में प्रवेश किया।

अयूब खान ने बताया कि उन्होंने हिंदू महिला शारदा से निकाह किया था और निकाह के बाद भी उन्होंने सनातन धर्म के प्रति अपनी आस्था बनाए रखी। उन्होंने अपनी दो बड़ी बेटियों की शादी हिंदू परिवारों में ही की और उनका परिवार सनातन और मुस्लिम परंपराओं का समृद्धि से अपनाया है।

पूजा का आयोजन सामाजिक कार्यकर्ताओं जयेश भट्ट और संजय मांझी ने किया और अयूब को भगवा दुपट्टा ओढ़ाने के बाद सनातन धर्म में प्रवेश कराया गया। इस महत्वपूर्ण क्षण में, अयूब खान और उनके परिवार का यह कदम सामाजिक सद्भाव और धर्मिक सामंजस्य की एक श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत करता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad