विधायक ने हाईवे पर की पंचायत, लाठीचार्ज

गाजियाबाद में मंदिर जा रहे लोगों पर लाठीचार्ज, डासना देवी मंदिर पर उग्र भीड़ के पहुंचने के विरोध में हिंदू संगठनों ने की थी महापंचायत की घोषणा

Oct 14, 2024 - 20:30
Oct 14, 2024 - 20:33
 0  4
विधायक ने हाईवे पर की पंचायत, लाठीचार्ज

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में चार अक्टूबर को हुए उग्र भीड़ के हमले के विरोध में रविवार को महापंचायत करने जा रहे लोगों को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और मंदिर जाने से रोक दिया। मंदिर जाने की मांग पर अड़े करीब 70 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। महापंचायत को पुलिस ने अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने एनएच-9 पर लोगों के साथ पंचायत की।


डासना देवी मंदिर के महंत और जूना


अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी द्वारा 29 सितंबर को पैगंबर साहब पर दिए बयान के विरोध में चार अक्टूबर की रात डासना में एकत्र हुई उग्र भीड़ मंदिर तक पहुंच गई थी। पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तो भीड़ ने उसपर पथराव कर दिया था। इसके विरोध में हिंदू संगठनों ने मंदिर में 13 अक्टूबर को महापंचायत की घोषणा की थी, लेकिन पुलिस ने जनपद में बीएनएस की धारा 163 लगी होने से किसी भी बैठक की अनुमति देने से मना कर दिया। ऐसे में महापंचायत को लेकर पुलिस ने सुबह से ही मंदिर जाने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेड लगा। दिए। सुबह करीब आठ बजे से लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया।

नौ बजे के आसपास लोगों की भीड़ जुट गई और वे मंदिर जाने के लिए अड़ गए। पुलिस ने उनको रोका तो उन्होंने बैरिकेड तोड़ दिए। इसके बाद पुलिस ने उनपर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। सुबह 11 बजे विधायक नंद किशोर गुर्जर डासना पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें भी आगे नहीं जाने दिया। वह लोगों के साथ एनएच-9 पर बैठ गए और पंचायत शुरू कर दी। एक घंटे तक पंचायत चली। इस दौरान वाहनों की रफ्तार थम गई।

एनएच-नौ पर गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर वाहनों की ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे तक कतार लग गई और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पंचायत के समाप्त होने के बाद लोग हाईवे से हटे और वाहनों का आवागमन सुचारु हो सका। इसके बाद पुलिस ने हिरासत में लिए गए 70 लोगों को देर शाम छोड़ दिया। डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि महापंचायत की अनुमति नहीं दी गई थी, इसलिए किसी को मंदिर की तरफ नहीं जाने दिया गया। कानून-व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की प्राथमिकता है।

पंचायत में भाजपा विधायक ने पुलिस कमिश्नर की गिरफ्तारी की मांग की। कहा कि उनकी वजह से हालात बिगड़े हैं। विधायक ने पंचायत समाप्त होने के बाद बताया कि सरकार से छह मांगों को पूरा करने की मांग की गई है। इनमें रोहिंग्या मुस्लिमों को बाहर निकालने, डासना देवी मंदिर पर हमला करने वालों पर रासुका लगाने और जिहाद करने वालों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने आदि की मांग शामिल हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com