राहुल गांधी के बयान पर हरदीप सिंह पुरी की कड़ी प्रतिक्रिया, सिखों के बारे में गलत बताया गया है

पिछले 10 सालों में जितना काम हुआ है, वैसा 1947 के बाद कभी नहीं देखा गया। 2004-2014 के बीच शहरी क्षेत्रों पर खर्च 1,57,000 करोड़ रुपये था, जो अब 11 गुना से ज्यादा बढ़कर एक नया स्तर हासिल कर चुका है। 

Sep 17, 2024 - 06:17
 0  6
राहुल गांधी के बयान पर हरदीप सिंह पुरी की कड़ी प्रतिक्रिया, सिखों के बारे में गलत बताया गया है

राहुल गांधी के बयान पर हरदीप सिंह पुरी की कड़ी प्रतिक्रिया, 'सिखों के लिए सबसे अच्छा समय अब है'

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के सिख समुदाय पर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। पुरी ने कहा, "राहुल गांधी का बयान अज्ञानता या 'पप्पू' शैली का प्रतीक है। उन्होंने कहा, "मैंने अपने जीवन के 62 साल पगड़ी पहनी है और मुझे आश्चर्य होता है कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं। यह बयान गलत और निराधार है।"

पुरी ने राहुल गांधी के उस दावे को भी खारिज किया जिसमें सिखों के अस्तित्व पर खतरे का जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा कि सिखों के लिए सबसे कठिन समय 1984 के दंगों के दौरान था। "1984 में निर्दोष सिखों का एकतरफा नरसंहार हुआ था, लेकिन आज सिख समुदाय के लिए पहले से कहीं बेहतर समय है।"

पुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में सिखों की शिकायतों को दूर किए जाने की भी सराहना की। उन्होंने कहा, "सिखों के लिए जो भी समस्याएं थीं, उन्हें पीएम मोदी ने हल किया है, और आज सिख समुदाय एक गर्वित स्थिति में है।"

उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वे सिखों के बारे में गलत धारणाएं फैलाने और भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। "पिछले साल भी राहुल गांधी ने कहा था कि सिख दूसरे दर्जे के नागरिक हैं, जो कि एक झूठ और निराधार कहानी गढ़ने का प्रयास है।"


केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी के बयान को सख्त शब्दों में खारिज करते हुए इसे 'अज्ञानता' और 'झूठ' का प्रतीक बताया। पुरी ने सिख समुदाय की वर्तमान स्थिति को गर्व का विषय बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की।

मोदी सरकार के 100 दिन: हरदीप सिंह पुरी का बयान

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में जितना काम हुआ है, वैसा 1947 के बाद कभी नहीं देखा गया। 2004-2014 के बीच शहरी क्षेत्रों पर खर्च 1,57,000 करोड़ रुपये था, जो अब 11 गुना से ज्यादा बढ़कर एक नया स्तर हासिल कर चुका है। 

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "...पिछले 10 सालों में जिस तरह का काम हुआ है, 1947 के बाद ऐसा काम कभी नहीं हुआ...2004-2014 में शहरी खर्च का आंकड़ा 1,57,000 करोड़ रुपये था, अब यह 11 गुना से भी ज्यादा बढ़ गया है...प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हमने 4 करोड़ से ज्यादा घर बनाए...हर क्षेत्र में काम बढ़ रहा है...उज्ज्वला योजना के तहत गांव के इलाकों में भी रसोई सिलेंडर उपलब्ध हैं...हम 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार