एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग पर निशाना साधा, पावेल डुरोव की गिरफ्तारी को लेकर की तीखी टिप्पणी

एक्स और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मस्क ने एक यूजर के सवाल के जवाब में कहा कि पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के बावजूद, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी बच्चे और अन्य यूजर्स का शोषण हो रहा है, लेकिन उनके मालिक मार्क जुकरबर्ग पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Aug 26, 2024 - 15:13
Aug 26, 2024 - 15:13
 0  8
एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग पर निशाना साधा, पावेल डुरोव की गिरफ्तारी को लेकर की तीखी टिप्पणी

एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग पर निशाना साधा, पावेल डुरोव की गिरफ्तारी को लेकर की तीखी टिप्पणी

टेलीग्राम के फाउंडर और सीईओ पावेल डुरोव की हालिया गिरफ्तारी ने तकनीकी जगत में हलचल मचा दी है। पेरिस के बाहरी क्षेत्र में बॉर्गेट हवाई अड्डे पर शनिवार शाम को डुरोव को गिरफ्तार किया गया। उन पर आरोप है कि टेलीग्राम पर अपराधिक गतिविधियों को रोकने में विफल रहने के चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया है। डुरोव पर 20 साल तक की सजा हो सकती है, और यह मामला अभी भी जांच के तहत है।

इस घटना पर अब एक्स और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मस्क ने एक यूजर के सवाल के जवाब में कहा कि पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के बावजूद, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी बच्चे और अन्य यूजर्स का शोषण हो रहा है, लेकिन उनके मालिक मार्क जुकरबर्ग पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मस्क ने आरोप लगाया कि जुकरबर्ग और उनकी कंपनियां सरकारों के इशारों पर काम कर रही हैं, जिससे उन्हें कानूनी कार्रवाई से बचने में मदद मिल रही है। मस्क का कहना है कि जुकरबर्ग का डेटा शेयरिंग संबंधी व्यवहार और उनकी कंपनियों की लापरवाही की वजह से उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया।

मस्क ने अपनी टिप्पणियों में यह भी कहा कि जुकरबर्ग के खुलेआम घूमने और उनकी कंपनियों के माध्यम से बच्चों का शोषण करने की समस्याओं के बावजूद, उन्हें कोई कानूनी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ रहा है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर क्यों जुकरबर्ग पर कार्रवाई नहीं की जा रही, जबकि उनकी कंपनियों के जरिए भी गंभीर समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

यह मामला न केवल पावेल डुरोव की गिरफ्तारी तक सीमित है, बल्कि यह फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की जिम्मेदारियों और उनके द्वारा किए जा रहे डेटा प्रबंधन की तरफ भी ध्यान खींचता है। मस्क के बयान ने इस विवाद को और भी गरमा दिया है और आने वाले दिनों में इस पर और अधिक चर्चा संभव है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com