अब चाइनीज नहीं चलता साहब, मेड इन इंडिया का है बोलबाला

दुकानदार सजा बाजार व खरीददारी करते लोग जागरण उत्साह के साथ होली की सामग्री बेच रहे है। दुकानदार ने कहा होली की सामग्री की मांग दिन प्रति दिन बढ़ रही है।

Mar 23, 2024 - 15:46
Mar 23, 2024 - 15:48
 0  11
अब चाइनीज नहीं चलता साहब, मेड इन इंडिया का है बोलबाला

अब चाइनीज नहीं चलता साहब, मेड इन इंडिया का है बोलबाला

कोलकाता वर्नपुरः होली में अब शेष कुछ ही दिन बचे है, अभी से लोगों में होली का खुमार छाने लगा है। घरों में मिठाई बननी शुरु हो गई है। होली में दूरदराज जाने वाले जाने की तैयारी करने लगे है और बाहर से अपने घर आने वाले होली पर्व अपने परिवार से मनाने के लिए आने लगे है। अभी से होली की तैयारी में लोग खरीदारी करने लगे है,

विशेषकर बच्चों में होली को लेकर विशेष उत्साह है। बर्नपुर बाजार होली के लिए रंग और अबीर से पट गया है। बर्नपुर बाजार में होली के लिए बिकने वाले रंगों और अबीर की दुकान में शुक्रवार को एक ग्राहक के सवालों का जवाब देते हुए दुकानदार ने कहा अब यहां चाइनीज नहीं चलता साहब मेड बर्नपुर बाजार में होली के सामानों से इन इंडिया का बोल बाला है। पूरे बाजार में चाइनीज होली की सामग्री पूरी तरह से गायब हो गई है। सभी जगह सिर्फ मेड इन इंडिया होली की सामग्री मिल रही है। 

दुकानदार सजा बाजार व खरीददारी करते लोग जागरण उत्साह के साथ होली की सामग्री बेच रहे है। दुकानदार ने कहा होली की सामग्री की मांग दिन प्रति दिन बढ़ रही है। विशेषकर मेड इन इंडिया होली की सामग्री की मांग बढ़ रही है, भी बाजार से चाइनीज सामग्री गायब है। मांग के अनुसार सामान बेचा जा रहा है। बाजार में विभिन्न तरह के रंग 10 रुपए से लेकर 50 रुपये शीशी है। जबकि अबीर 100 रुपये किलो, मुखौटा 10 से 200 रुपये, पाइप पिचकारी, बंदूक 10 से 300 रुपये, इसके अलावा चश्मा, चूल, टोपी, टैंक, लिक्विड रंग, मुर्गा गोल्ड रंग आदि की खूब बिक्री हो रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com