भाजपा का घोषणा पत्र

प्रधानमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने संकल्प पत्र को 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने का मिशन बताया। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र युवा, नारी, गरीब और किसान को सशक्त करने की हमारी सोच से प्रेरित है।

Apr 14, 2024 - 20:18
 0  51
भाजपा का घोषणा पत्र

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को संकल्प पत्र नाम से पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संकल्प पत्र का लोकार्पण किया। इस दौरान प्रधानमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने संकल्प पत्र को 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने का मिशन बताया। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र युवा, नारी, गरीब और किसान को सशक्त करने की हमारी सोच से प्रेरित है। भाजपा लोगों को सम्मान के साथ गुणवत्तापूर्ण जीवन और नए अवसर देना चाहती है। उन्होंने एकसाथ राज्यों एवं केन्द्र में चुनाव और समान नागरिक संहिता पर जोर देते हुए अपने अगले कार्यकाल में भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की गारंटी दी।

भाजपा के संकल्प पत्र के 11 बड़े वादेः
1. 70 साल के बुजुर्गो को आयुष्मान योजना के अंतर्गत 5 लाख तक का मुफ्त इलाज।
2. गरीबों के लिए मुफ्तराशन योजना 2029 तक चलाई जाएगी
3. गरीबों को 3 करोड़ घर दिए जाएंगे
4. मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 20 रूपए की जाएगी
6. CAA के तहत लोगों को नागरिकता दी जाएगी
7. UCC देशभर में लागू करेंगे 
8. वन नेशन-वन इलेक्शन लागू करेंगे 
9. पेपर लीक नियंत्रण के लिए कानून लागू करेंगे
10. फसलों की MSP में वृद्धि और किसान सम्मान निधि योजना जारी रखेंगे 
11. बुलेट ट्रेन का विस्तार चारों दिशाओं में किया जाएगा

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।