WhatsApp का नया फीचर: चुटकियों में पुराना मैसेज सर्च करने का ऑप्शन

आपको किसी भी चैट को ओपन करना होगा। एंड्रॉयड यूजर्स को ऐप में जाने के बाद तीन डॉट पर क्लिक करना होगा, जबकि iPhone यूजर्स को ग्रुप या कॉन्टैक्ट के नाम पर क्लिक करना होगा।

Feb 29, 2024 - 22:51
Feb 29, 2024 - 22:52
 0  12
WhatsApp का नया फीचर: चुटकियों में पुराना मैसेज सर्च करने का ऑप्शन

WhatsApp का नया फीचर: चुटकियों में पुराना मैसेज सर्च करने का ऑप्शन

Whatsapp ने एक नया फीचर लॉन्च किया है जो यूजर्स को उनके पुराने मैसेज को चुटकियों में सर्च करने की सुविधा देता है। यह फीचर बहुत से यूजर्स के द्वारा लंबे समय से प्रतीक्षित था और अब यह उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के माध्यम से आप आसानी से किसी भी पुराने मैसेज को खोज सकते हैं, और इसके लिए कोई विशेष क्रिया करने की आवश्यकता नहीं है।

5 Best Whatsapp Features Released In 2023 Full Details In Hindi - Amar  Ujala Hindi News Live - Whatsapp:2023 में पेश किए गए सबसे कमाल के पांच व्हाट्सएप  फीचर्स, आखिरी वाला है सबका पसंदीदा

Whatsapp ने अपने फीचर्स में सुधार करना एक बार फिर शुरू किया है और इस नए फीचर को Mac डेस्कटॉप और व्हाट्सऐप वेब यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इसे आसानी से उपयोग किया जा सकता है और इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा।

WhatsApp में जल्द आ सकता है ये खास फीचर, बदल जाएगा यूजर्स का अनुभव -  WhatsApp brings bottom navigation features in whatsApp android again, check  the details here

यदि आप भी इस नए फीचर का उपयोग करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स का अनुसरण करें:

  1. आपको किसी भी चैट को ओपन करना होगा। एंड्रॉयड यूजर्स को ऐप में जाने के बाद तीन डॉट पर क्लिक करना होगा, जबकि iPhone यूजर्स को ग्रुप या कॉन्टैक्ट के नाम पर क्लिक करना होगा।

  2. इसके बाद, आपको सर्च सिंबल पर क्लिक करना होगा, जिससे सर्च ओपन होगा।

  3. जैसे ही आप सर्च पर क्लिक करेंगे, आपको डेट के हिसाब से सर्च करने का ऑप्शन दिखाई देगा। आप यहां तारीख, साल, या कोई भी महीना एंटर करके अपना मैसेज सर्च कर सकते हैं।

  4. Meta will roll out ownership feature in WhatsApp Channel for Android Users  | WhatsApp में आएगा ऑनरशिप ट्रांसफर करने वाला अनोखा फीचर, जानें कैसे कोई और  बन जाएगा आपके व्हाट्सऐप का ...

इस नए फीचर से यूजर्स को मैसेज सर्च करने में कहीं भी कोई परेशानी नहीं होगी, और यह उन्हें चुटकियों में आसानी से पुराने मैसेज खोजने की सुविधा देगा। इसके अलावा, यह फीचर व्हाट्सऐप के नए एक्सपीरियंस का हिस्सा बना रहेगा और यूजर्स को एक और बेहतरीन सोशल मीडिया एप्लिकेशन का अनुभव देगा।

WhatsApp पर एक साथ भेज सकेंगे 100 मीडिया फाइल, ऐप ने लॉन्च किए तीन नए फीचर्स  - WhatsApp new feature includes support for sending Up to 100 Media Files,  Captions for Documents

Whatsapp अपनी फीचर्स को समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है और इसने इस नए फीचर के साथ यूजर्स को एक नया स्वरूप प्रदान किया है। आप भी इसे आजमा सकते हैं और इस नए सुधार का आनंद ले सकते हैं!

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार