सहारनपुर ट्रेन में एसटीएफ प्रभारी ने लौटाई व्यापारी की खोई हुई सोने की जंजीर

सहारनपुर में दौरा एक्सप्रेस ट्रेन में एसटीएफ प्रभारी ने एक व्यापारी की पांच तोले की सोने की जंजीर बरामद की। जंजीर की कीमत तीन लाख रुपये से अधिक है। एसटीएफ, सहारनपुर, व्यापारी, सोने की जंजीर, दौरा एक्सप्रेस, जंजीर बरामदगी, गोपाल व्यापारी, इलेक्ट्रॉनिक सामान, उत्तर प्रदेश पुलिस

Sep 26, 2024 - 21:07
 0  8
सहारनपुर ट्रेन में एसटीएफ प्रभारी ने लौटाई व्यापारी की खोई हुई सोने की जंजीर

सहारनपुर: ट्रेन में एसटीएफ प्रभारी ने लौटाई व्यापारी की खोई हुई सोने की जंजीर

सहारनपुर, – उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के प्रभारी द्वारा एक अनोखी घटना में एक व्यापारी की पांच तोले की सोने की जंजीर बरामद की गई। यह जंजीर ट्रेन के शौचालय के पास पाई गई और इसकी कीमत तीन लाख रुपये से अधिक आंकी गई है।

घटना का विवरण

यह घटना तब हुई जब एसटीएफ प्रभारी अपनी टीम के साथ दौरा एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। ट्रेन के शौचालय के पास उन्हें एक चमकदार सोने की जंजीर मिली, जिसे देख कर उन्होंने तुरंत इसकी जांच की। जंजीर के बारे में कोई जानकारी न होने पर उन्होंने इसे अपने साथ रखा।

व्यापारी का पता लगाने की प्रक्रिया

जंजीर की पहचान करने के लिए एसटीएफ के हेड कॉन्स्टेबल अंकित गुप्ता ने एक सक्रियता दिखाई। उन्होंने दो घंटे के भीतर व्यापारी गोपाल को खोज निकाला। व्यापारी मध्य प्रदेश के गुना जिले का निवासी है और वह दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापार के सिलसिले में जा रहा था। गोपाल को यह जानकर हैरानी हुई कि उनकी जंजीर ट्रेन में गिर गई थी, और उन्हें इसके खोने की जानकारी तब मिली जब वह अपनी यात्रा के दौरान महसूस किया कि उनकी जंजीर गायब है।

व्यापारी की प्रतिक्रिया

गोपाल ने एसटीएफ की तत्परता और पेशेवर तरीके से काम करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैंने कभी सोचा नहीं था कि मेरी जंजीर मुझे वापस मिलेगी। एसटीएफ की टीम ने जिस प्रकार से मेरी मदद की, वह वास्तव में सराहनीय है।"

पुलिस की अपील

एसटीएफ ने लोगों से अपील की है कि वे अपनी व्यक्तिगत वस्तुओं का ध्यान रखें और यदि किसी प्रकार की वस्तु खो जाए तो तुरंत स्थानीय पुलिस या संबंधित विभाग से संपर्क करें। पुलिस ने यह भी कहा है कि वे हमेशा नागरिकों की सुरक्षा और संपत्ति की सुरक्षा के लिए तत्पर हैं।

यह घटना न केवल पुलिस की कार्यकुशलता को दर्शाती है, बल्कि यह भी बताती है कि कैसे एक छोटी सी सक्रियता किसी की बड़ी समस्या को हल कर सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार