मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह 25-26 अक्टूबर मथुरा में बैठक

Join us for the significant meeting in Mathura on October 25-26, featuring RSS leaders Mohan Bhagwat, Dattatreya Hosabale, and Sah Sarkaryavah. Explore key discussions on organizational strategies, national issues, and community development , Mohan Bhagwat, Dattatreya Hosabale, Sah Sarkaryavah, RSS meeting, Mathura, October 2024, organizational strategies, national issues, community development

Oct 14, 2024 - 06:22
Oct 14, 2024 - 06:40
 0  10

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक 25-26 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के मथुरा में आयोजित की जाएगी। बैठक में RSS के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह, और अन्य प्रमुख सदस्य शामिल होंगे। सुनील आंबेकर के अनुसार, बैठक का मुख्य एजेंडा विजयादशमी पर मोहन भागवत के विचारों और भाषण में उठाए गए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करना होगा। इसके अलावा, इस वर्ष मार्च में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में निर्धारित वार्षिक योजना की समीक्षा और RSS के कार्य का विस्तार भी चर्चा में रहेगा। विशेष रूप से संघ के शताब्दी वर्ष से जुड़े कार्यक्रमों और विजयादशमी 2025 तक सुनिश्चित संगठनात्मक लक्ष्यों को पूरा करने की कार्ययोजना पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। 

RSS के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर के अनुसारइस बैठक में देश के समसामयिक मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा। खासतौर पर विजयादशमी के दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए विचारों और संबोधन पर गहन चर्चा की जाएगी। साथ ही मार्च 2024 में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में तय की गई वार्षिक योजना की समीक्षा और संगठनात्मक कार्यों के विस्तार पर भी मंथन होगा।

 

बैठक में 2025 में संघ के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में तय किए गए लक्ष्यों पर भी चर्चा होगी। विजयादशमी 2025 तक संगठनात्मक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए योजना बनाई जाएगी। मोहन भागवत हाल ही में नागपुर में आयोजित ‘स्वतंत्रता का स्वराभिषेक’ कार्यक्रम में शामिल हुए थेजहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जागना है और देश को जागरूक करना है। उन्होंने यह भी बताया कि जीवन में जीत और हार का कोई स्थायी महत्व नहीं होताबल्कि लक्ष्य की ओर आगे बढ़ते रहना जरूरी है।

इस बैठक में संघ के विस्तारसंगठनात्मक मजबूती और देश के समसामयिक मुद्दों को लेकर महत्वपूर्ण रणनीतियां बनाई जाएंगीजिससे RSS का भविष्य के लिए मार्गदर्शन हो सके।

 यूपी में बनेगा महाराष्ट्र चुनाव के लिए प्लान? मथुरा में RSS की बड़ी बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय कार्यकारी समिति की बैठक 24 से 26 अक्टूबर तक वृंदावन में होगी। इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित सभी प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। बैठक में भविष्य के विकास की रूपरेखा तैयार करने और शताब्दी समारोह की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। पिछले वर्ष यह बैठक गुजरात के भुज में हुई थी, जहां राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था।

दीपावली से पहले होने वाली इस बैठक में संघ के सभी 45 प्रांतों और 11 क्षेत्रों के संघचालक, कार्यवाह, और प्रचारक शामिल होंगे। बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष भी बैठक में भाग लेंगे, और हरियाणा तथा जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद इन राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है।

सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान बीजेपी को RSS से प्रचारक देने पर भी चर्चा हो सकती है, क्योंकि कई प्रदेशों में संगठन मंत्री के पद खाली हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, और राजस्थान जैसे राज्यों में बीजेपी के संगठन मंत्री नहीं हैं, जबकि गोवा में भी यही स्थिति है। इस बैठक में इन मुद्दों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक 25-26 अक्टूबर 2024 को मथुरा के पास परखम ग्राम में होगी। संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले और अन्य प्रमुख सदस्य बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक दीपावली से पहले हर साल आयोजित होती है, जिसमें संघ के 46 प्रांतों के प्रमुख आमंत्रित होते हैं। बैठक में विजयादशमी पर प्रस्तुत विचारों, समसामयिक मुद्दों और मार्च 2024 की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की वार्षिक योजना की समीक्षा होगी। खासतौर पर संघ की शताब्दी तक संगठनात्मक लक्ष्यों को पूरा करने पर चर्चा की जाएगी।

मथुरा में RSS की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल बैठक 

25,26 अक्टूबर को परखम ग्राम में होगी 

RSS की बैठक हर साल दीपावली से पहले सम्पन्न होती है बैठक सभी 

46 प्रांतों के प्रांत एवं सह संघचालक मौजूद रहेंगे 

कार्यवाह तथा प्रचारक भी बैठक में शामिल होंगे

 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com