मुस्लिमों को वोट जिहाद को बोल रहा इंडी गठबंधन : मोदी

मोदी गुजरात के आणंद, जूनागढ़, जामनगर और सुरेंद्र नगर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव रैलियों को सबोधित कर रहे थे।

May 3, 2024 - 20:40
May 3, 2024 - 20:58
 0  6
मुस्लिमों को वोट जिहाद को बोल रहा इंडी गठबंधन : मोदी

मुस्लिमों को वोट जिहाद को बोल रहा इंडी गठबंधन : मोदी

पढ़े-लिखे परिवार के नेता की ऐसी टिप्पणी लोकतंत्र का अपमान 

शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए उतावला है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान
कांग्रेस पाकिस्तान की मुरीद है, देश के दुश्मन भारत में चाहते हैं कमजोर सरकार
पाक के आतंक का टायर हो गया पंचर, बम-गोला रखने वालों के हाथ में अब कटोरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी हार सुनिश्चित देख विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए अब मुस्लिमों को वोट जिहाद करने के लिए बोल रहा है। हमने लव जिहाद और लैंड जिहाद के बारे में तो सुना था लेकिन अब वोट जिहाद शब्द सुन रहे हैं। सबसे बड़ी बात यह कि इंडी गठबंधन के घटक दल के एक पढ़े-लिखे मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखने वाले नेता ने वोट जिहाद का आह्वान किया है न कि किसी मदरसे में पढ़े नेता ने। इससे आइएनडीआइए की रणनीति और सोच का भी पता चलता है कि वह कितना खतरनाक है।


मोदी गुजरात के आणंद, जूनागढ़, जामनगर और सुरेंद्र नगर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव रैलियों को सबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आप सभी जानते हैं कि जिहाद का क्या अर्थ होता है और यह किसके खिलाफ छेड़ा जाता है। यह लोकतंत्र का अपमान है और देखने वाली बात ये भी कि कांग्रेस के किसी भी नेता ने इसकी निंदा नहीं की है। इससे उनके इरादे जगजाहिर होते हैं। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी व सपा नेता मारिया आलम खां ने पिछले दिनों फर्रुखाबाद में गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुस्लिम मतदाताओं से अक्लमंदी और खामोशी से वोट जिहाद करने की अपील की थी।

मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा- 'संयोग देखिये, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। दूरबीन लेकर भी उसे ढूंढना मुश्किल हो रहा है। मजे की बात ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है। कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं और शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) को प्रधानमंत्री बनाने के लिए उतावले हैं। उन्होंने कहा कि वैसे इसमें आश्चर्य की बात भी नहीं है क्योंकि हम पहले से ही जानते हैं कि कांग्रेस पाकिस्तान की मुरीद है। पाकिस्तान और कांग्रेस की इस मिलीभगत का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने कहा कि देश के दुश्मन भारत में मजबूत नहीं बल्कि कमजोर सरकार चाहते हैं।


पीएम ने कहा कि जितने साल हमारे देश में कांग्रेस सरकार रही, पाकिस्तान का बड़ा हौवा था। लेकिन अब पाकिस्तान के आतंक का टायर पंचर हो गया है। जो देश कभी आतंकी भेजता था, वह अब दाने-दाने को मोहताज हुआ घूम रहा है यानी जिसके हाथ में कभी बम गोला होता था, आज उसके हाथ में भीख का कटोरा है। उन्होंने कहा कि मोदी की मजबूत सरकार न तो झुकती है और न ही रुकती है।

आतंकियों को घर में घुसकर मारती है। यहां बता दें कि हाल मैं पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के दौरान कैबिनेट मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो अपने इंटरनेट मीडिया हैंडल पर साझा किया करते हुए उनकी प्रशंसा की है। वीडियो में राहुल गांधी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र कर मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस 2024 का लोकसभा चुनाव जाति के नाम पर समाज को विभाजित करने और तुष्टीकरण के माध्यम से अपने वोट बैंक को एकजुट करने की दोहरी रणनीति के साथ लड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के संविधान में बदलाव कर मुस्लिमों को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदायों का आरक्षण देना चाहती है। उन्होंने फिर दोहराया कि कांग्रेस लिखित में दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण प्रदान करने के लिए संविधान में बदलाव नहीं करेगी और वह उन राज्यों में मुसलमानों को पिछले दरवाजे से कोटा नहीं देगी जहां वह सत्ता में है। 

यह चुनाव मोदी मिशन के लिए, महत्वाकांक्षा के लिए नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव उनकी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नहीं, बल्कि उनके 'मिशन' को पूरा करने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि एक मजबूत और स्थिर सरकार न केवल देश के लिए बल्कि दुनिया के लिए भी जरूरी है। विपक्षी कांग्रेस पर खतरनाक मानसिकता रखने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उसका घोषणापत्र ही मुस्लिम लीग की भाषा में लिखा गया है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के लिए यह चुनाव अपने अस्तित्व को बचाने के लिए है और इसके लिए वह 'मजहबी वोट बैंक' की मदद ले रही है। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 बहाल करने, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और तीन तलाक पर रोक लगाने वाले कानून को खत्म करने की चुनौती भी दी।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com