मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए उनके नेतृत्व की सराहना की।

Sep 17, 2024 - 06:24
 0  9
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं, भारत को आर्थिक महाशक्ति बनने का किया दावा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए उनके नेतृत्व की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं। उनके कुशल नेतृत्व में भारत लगातार प्रगति की ओर बढ़ रहा है और एक आर्थिक महाशक्ति बनने की राह पर अग्रसर है।"

शिंदे ने मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प का उल्लेख करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए उन्हें शक्ति मिले। भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का जो उनका लक्ष्य है, उसे महाराष्ट्र भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ समर्थन कर रहा है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी को 'भारत की सदी' बताया जा रहा है और इसके पीछे प्रधानमंत्री मोदी का अद्वितीय नेतृत्व है। उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि देश उनके मार्गदर्शन में एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा। उनकी दूरदर्शी नीतियों से हर क्षेत्र में विकास हो रहा है।"

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों में हो रही उन्नति का जिक्र करते हुए, शिंदे ने कहा कि उनकी सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है ताकि महाराष्ट्र, देश के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके। शिंदे ने विशेष रूप से प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, और स्टार्टअप इंडिया जैसी पहलों की तारीफ की, जिनसे देश में औद्योगिक और तकनीकी विकास को गति मिली है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महामारी के दौरान किए गए बेहतरीन कार्यों का भी उल्लेख किया और कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन के कारण ही भारत ने कोविड-19 संकट से प्रभावी ढंग से निपटा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाजपा द्वारा इस अवसर पर देशभर में कई सामाजिक और सेवा से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार