भाजपा के निर्णय से बदली पंजाब की राजनीति: सनी देओल और हंसराज हंस के टिकट का कटना

2019 में गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव जीता था। इसके बावजूद, भाजपा ने इस बार दिनेश सिंह 'बब्बू' को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले भी पंजाब में हंसराज हंस का प्रस्तावित नामकरण विवादों में शामिल रहा है।

Mar 30, 2024 - 21:04
Mar 30, 2024 - 21:17
 0  4
भाजपा के निर्णय से बदली पंजाब की राजनीति: सनी देओल और हंसराज हंस के टिकट का कटना

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के लिए

8वीं सूची में निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की।

  1. चुनावी रणनीति का प्रभाव: भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा सनी देओल के टिकट का काटा जाना और हंसराज हंस को उतारा जाना राजनीतिक रणनीति के महत्वपूर्ण परिणामों का परिचय करता है। इससे पंजाब में राजनीतिक संघर्ष की नई चर्चा और उत्तराधिकारी दलों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा की संभावना बढ़ गई है।

  2. Image
  3. सामाजिक रूप से चर्चा: इस निर्णय ने समाज में विभिन्न पक्षों के बीच विवादों को उजागर किया है। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों पर इस विषय पर अपनी राय रखने वाले लोगों के बीच चर्चाएं गरम हो गई हैं। इससे समाज में राजनीतिक दलों और नेताओं के प्रति नई उत्सुकता भी देखने को मिल रही है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी आठवीं सूची जारी करते हुए गुरदासपुर से अभिनेता सनी देओल के टिकट को कटा दिया है। इस फैसले के साथ ही उन्होंने दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से सांसद हंसराज हंस को भी पंजाब की लोकसभा सीट से उतारा है। हंसराज हंस को पार्टी ने फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया है।

BJP Candidates List: बीजेपी की 8वीं लिस्ट जारी, दिल्ली से सांसद हंसराज हंस  को फरीद कोट से टिकट, सनी देओल का गुरदासपुर से कटा पत्ता - bjp candidates  8th list punjab hansraj

यह फैसला सनी देओल के लिए एक चुनौती है क्योंकि उन्होंने 2019 में गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव जीता था। इसके बावजूद, भाजपा ने इस बार दिनेश सिंह 'बब्बू' को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले भी पंजाब में हंसराज हंस का प्रस्तावित नामकरण विवादों में शामिल रहा है।

इस निर्णय से समाज में उत्तेजना बढ़ी है। सोशल मीडिया पर इस फैसले को लेकर अलग-अलग रायें व्यक्त की जा रही हैं। कुछ लोग इसे नेतृत्व बदलाव के तौर पर देख रहे हैं जबकि कुछ इसे चुनावी रणनीति का हिस्सा मान रहे हैं।

Image

पंजाब में इस निर्णय के बाद राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच बदलती रणनीति की चर्चाएं हो रही हैं। वहीं, सनी देओल ने अपने विरोधियों को चुनौती दी है कि वे अपनी बात रखने में कितने समर्थ हैं। इस फैसले के परिणामस्वरूप आगामी चुनावों में यह सीटें देखने लायक होंगी जिन पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों का चयन किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com