प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को दी, 9 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात

PM नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, रेलवे देश में गरीब और मध्यवर्ग की सबसे बेहतर सहयात्री है।

Sep 24, 2023 - 14:18
Sep 24, 2023 - 14:23
 0  10
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को दी, 9 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात
9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी

नई दिल्ली- PM नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, रेल देश में गरीब और मध्यवर्ग की सबसे बेहतर सहयात्री है। आज का यह यात्री ‘IS OF TRAVELLING’ और समय की बचत चाहता है जिसमें वंदे भारत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

इस दौरान पीएम ने कहा कि, देश में आधुनिक कनेक्टिविटी के विस्तार का यह अभूतपूर्व अवसर है। इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की स्पीड व उसके लिए 140 करोड़ भारतीयों की आकांक्षाओं से बिल्कुल मेल खा रहा है। यही आज का भारत चाहता है. यही नए भारत के युवा, उद्यमियों, महिलाओं, प्रोफेशनल्स, कारोबारियों नौकरीपेश से जुड़े लोगों का एस्पेरेशन है. आज एक साथ नौ वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होना भी इसी का उदाहरण है।

नई वंदे भारत ट्रेनें पहले की अपेक्षा, ज्यादा आधुनिक और आरामदायक

PM ने कहा की, आज एक साथ गुजरात, राजस्थान, झारखंड,  बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगना कर्नाटक और केरल के लोगों सभी को वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधा मिली है। आज जिन ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है, वह पहले की तुलना में ज्यादा आधुनिक और आरामदायक हैं. यह वंदे भारत ट्रेन नए भारत के नए जोश, नए उत्साह और नई उमंग का प्रतीक है।

वह दिन दूर नहीं जब वंदे भारत देश के कोने-कोने को कनेक्ट करेगी: PM मोदी

पीएम ने कहा, वंदे भारत का क्रेज लगातार बढ़ रहा है. इससे अबतक एक करोड़ 11 लाख से ज्यादा यात्री सफर कर चुके हैं ओर यह संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। देश के अलग-अलग राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के लोगों को अब तक 25 वंदे भारत ट्रेनों की सुविधा मिल रही है। अब इसमें 9 और नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें जुड़ जाएंगी. PM ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब वंदे भारत देश के हर हिस्से को कनेक्ट करेगी।

 

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।