ट्यूबवेल के बोर में गिरे दो व्यक्ति,गैस बनने के कारण हुआ हादसा, दोनों की मौत

बता दें कि सिकंदराबाद के गांव गफ़ूरगढ़ी निवासी 45 वर्षीय चंद्रपाल और गांव पिलखवानी निवासी 35 वर्षीय महेश सिकंदराबाद निवासी अमीर उर्फ जब्बर के यहां लंबे समय से दिहाड़ी पर खेती किसानी करते थे।

Sep 24, 2024 - 12:10
Sep 24, 2024 - 19:58
 0  24
ट्यूबवेल के बोर में गिरे दो व्यक्ति,गैस बनने के कारण हुआ हादसा, दोनों की मौत

बुलंदशहर के सिकंदराबाद में उस वक्त हड़कंप मच गया जब ट्यूबवेल की मोटर चलाने पहुंचे दो लोग एकाएक बोरवेल में बेसुध होकर गिर पड़े । सूचना के बाद एसडीएम-सीओ समेत थाना पुलिस मौके पर पहुंची। तथा रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दमकल विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया। क़रीब आधे घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दोनों लोगों को बाहर निकाल लिया गया मग़र अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों लोगों मृत घोषित कर दिया।


हादसे की सूचना पर डीएम समेत जनपद तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे, जबकि डीएम ने मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। गैस रिसाव के कारण हादसे की बात सामने आई है। बता दें कि सिकंदराबाद के गांव गफ़ूरगढ़ी निवासी 45 वर्षीय चंद्रपाल और गांव पिलखवानी निवासी 35 वर्षीय महेश सिकंदराबाद निवासी अमीर उर्फ जब्बर के यहां लंबे समय से दिहाड़ी पर खेती किसानी करते थे। बताया गया कि आज दोनों लोग क़रीब दो माह से बंद पड़ी ट्यूबवेल की मोटर को चालू करने के लिए चोला रोड पर सनसाइन कोल्ड स्टोरेज के सामने स्थित ट्यूबवेल पर पहुंचे। ट्यूबवेल चालू करने के लिए जैसे ही दोनों लोग बोरवेल में उतरे तो गश खाकर गिर पड़े। सूचना के बाद एसडीएम रेनू सिंह, सीओ पूर्णिमा सिंह व कोतवाल रवि रत्न सिंह मौके पर पहुंचे जबकि एम्बुलेंस और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए दमकल विभाग की भी मदद ली गई।


क़रीब आधा घंटे चले ऑपरेशन के बाद दोनों लोगों को बोरवेल से बाहर निकाला गया, मगर सिकंदराबाद राजकीय सयुंक्त चिकित्सालय पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों लोगों को मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना से जहां मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीं, जिलाधिकारी सीपी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एंव राजस्व अविषेक सिंह, एसपी सिटी शंकर प्रसाद, एसपी देहात रोहित मिश्र भी तत्काल सिकंदराबाद पहुंचे।

जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर सीएम योगी ने दोनों परिवारों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के आदेश दिये हैं। जबकि उन्होंने बताया कि बोरवेल में गैस रिसाव के कारण यह हादसा हुआ है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad