गोरखपुर महानगर में, सेवा भारती सचल चिकित्सालय और समर्पण फाउंडेशन ने कुष्ठरोगी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

गोरखपुर महानगर में, सेवा भारती सचल चिकित्सालय और समर्पण फाउंडेशन ने कुष्ठरोगी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

Oct 13, 2023 - 14:44
Mar 18, 2024 - 10:21
 0  13
गोरखपुर महानगर में, सेवा भारती सचल चिकित्सालय और समर्पण फाउंडेशन ने कुष्ठरोगी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर

11 अक्टूबर को गोरखपुर महानगर में, सेवा भारती सचल चिकित्सालय और समर्पण फाउंडेशन ने कुष्ठरोगी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का संचालन किया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत, राजेंद्र नगर के 10 नंबर बोरिंग स्थित कुष्ठ आश्रम में रोगियों का ड्रेसिंग किया गया और डॉक्टर मुकुल चौधरी द्वारा उन्हें दवाएं दी गई। पंजीयन आर्यन अग्निहोत्री ने भी इसमें भाग लिया।

May be an image of 7 people and text

समर्पण फाउंडेशन के रवि भैया ने इस कार्यक्रम का महत्वपूर्ण नेतृत्व किया और कुष्ठरोगी लोगों की सेवा के लिए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सेवा की। आज प्रांत सेवा प्रमुख रवि शंकर जी के सहयोग से राजेंद्र नगर पश्चिम कुष्ठरोगी आश्रम में चिकित्सा सेवा की गई। सेवा भारती सचल चिकित्सालय के इंजीनियर अनंत पाल, ऋतिक, मुकेश और आयुर्वेद अस्पताल के डॉक्टर योगाचार्य अभिषेक मिश्रा ने रोगियों का उपचार किया और विकलांग जन को छड़ी और बैसाखी दी।

May be an image of 9 people, temple and text

डॉक्टर अभिषेक मिश्रा ने इस सेवा को उत्तम माना और इसे सुस्त रेट पर चलाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने राष्ट्रीय सेवा भारती समर्पण संस्थान के रवि प्रकाश जी को धन्यवाद दिया और इस सेवा को जारी रखने की आग्रह किया।

May be an image of 8 people, chess and text

कार्यक्रम के बाद, संकल्प फाउंडेशन के संयोजक रवि प्रकाश  की टीम ने सचल चिकित्सालय के प्रबंधक  अनंत जी के साथ मुलाकात की और उनके संगठन की चिकित्सा सेवाओं के प्रसार के बारे में चर्चा की।

May be an image of 4 people, chess and text

#kushth #rogi #rogisewa #anantsewa #नेशनल मेडिको ऑर्गेनाइजेशन #सूचना मंत्रालय भारत #सचल चिकित्सालय #cmogorakhpur #बीआरडी मेडिकल कॉलेज #sewagatha #सेवाविभाग #india_nepal_usa
#rotary #rotaryinternational 
#sachlachikitasalay
#rashtrysewabharti
#samarpanftrust 
#samarpan 
#degi
#faeleriya
#yogi 
#Modi
#YogiAdityanath

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार