बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को ED ने किस मामले में पूछताछ के लिए 6 अक्टूबर को बुलया

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को ED ने .बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर बुलया है

Oct 4, 2023 - 15:47
Oct 4, 2023 - 15:50
 0  11
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को  ED ने किस  मामले में पूछताछ के लिए 6 अक्टूबर को बुलया
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को भारतीय डायरेक्टरेट ऑफ रिवेन्यू (ED) ने एक मामले में पूछताछ के लिए 6 अक्टूबर को पूछताछ

के लिया बुलाया गया है  इस मामले में विभिन्न बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के साथ उनका नाम भी शामिल है।

मामले का मुद्दा ऑनलाइन गेमिंग से जुड़ा है, और इसमें एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप "रणवीर महादेव" के प्रमोशन का संदेह है। ED द्वारा कहा जा रहा है कि रणबीर कपूर को इस ऐप के प्रमोशन के बजाय एक बड़ी रकम कैश के तौर पर मिली हो सकती है। आगे इस मामले में फंडिंग की भी जांच की जा रही है, जिसके संदर्भ में ED तय करेगा कि क्या ऑनलाइन गेम के विज्ञापन के माध्यम से किसी नियम तोड़े गए हैं।

रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म एनिमल है। यह 1 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज होनी है। - Dainik Bhaskar

मामले का मूख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर है, जिनकी शादी में कलाकारों को पैसे देने का आरोप है, और रणबीर कपूर इस शादी में शामिल थे।

ED वर्तमान में दुबई से ऑनलाइन बेटिंग ऐप चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है।

मामले में इस शादी के फंक्शन में खर्च हुए 200 करोड़ रुपए का भी जिक्र है, जिसमें बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज ने भाग लिया था और प्रदर्शन भी किया था।

इस मामले में टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नुसरत भरुचा, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अबराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंदा, कृष्णा अभिषेक और सुखविंदर सिंह जैसे कई सेलेब्रिटीज से पूछताछ हो सकती है।

इस मामले में बॉलीवुड के कई स्टार्स का समन हो सकता है, और ED जांच के प्रक्रिया के तहत वे सभी सेलेब्रिटीज से संपर्क करेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार