एशियन गेम्स में बजरंग पुनिया को पदक नहीं मिला: बृजभूषण सिंह

एशियन गेम्स में बजरंग पुनिया को पदक नहीं मिला: बृजभूषण सिंह

Oct 7, 2023 - 22:00
Mar 18, 2024 - 10:37
 0  10
एशियन गेम्स में बजरंग पुनिया को पदक नहीं मिला: बृजभूषण सिंह

एशियन गेम्स में बजरंग पुनिया को पदक नहीं मिला: बृजभूषण सिंह ने कहा, "ट्रायल करके भेजा गया होता तो गोल्ड होता, ट्रायल से जाने चाहिए किसी की दया पर नहीं" एशियन गेम्स में भारत के प्रमुख कुश्ती पहलवान बजरंग पुनिया ने मेडल नहीं जीता और इस पर बीजेपी सांसद और पूर्व वर्ल्ड फ्रीस्टाइल रेसलिंग फेडरेशन (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने ट्रायल प्रक्रिया की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर पुनिया को ट्रायल करके भेजा गया होता तो वह गोल्ड मेडल जीत सकता था, और ट्रायल से चुनाव की प्रक्रिया को प्राथमिकता देनी चाहिए, और किसी की दया पर नहीं जाना चाहिए।

भारत कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह। - Dainik Bhaskar

बृजभूषण सिंह ने कहा कि भारत की कुश्ती करियर तबादला हो रहा है और ट्रायल प्रक्रिया के माध्यम से बेहतर प्रदर्शन करने वाले पहलवानों को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने इस मामले को उठाते हुए कहा कि भारतीय कुश्ती दस महीने से डिस्टर्ब है और ट्रायल प्रक्रिया को बेहतर बनाने की आवश्यकता है।

बजरंग पुनिया ने एशियन गेम्स में कुश्ती की 65 किग्राम वर्ग में श्रीलंका के प्रमुख कुश्ती पहलवान को हराया था, लेकिन फाइनल में उन्होंने वाघेला के खिलाफ हार का सामना किया और रजत पदक जीता। बृजभूषण सिंह का कहना है कि अगर वह ट्रायल प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए होते, तो उनके प्रदर्शन को बेहतर तरीके से मान्यता मिलती और वह गोल्ड मेडल जीत सकते थे।

Bajrang Punia Vinesh Phogat Asian Games Qualification Update | Sports News  | एडहॉक कमेटी ने ट्रायल से छूट दी; अन्य रेसलर्स विरोध में आए, कहा- कोर्ट  जाएंगे - Dainik Bhaskar

भारतीय कुश्ती प्रक्रिया में बदलाव हो रहा है, और ट्रायल प्रक्रिया को मांगने वाले पहलवानों को अधिक समर्थन और मौका मिलने चाहिए। इससे कुश्ती का स्तर और भी ऊंचा हो सकता है, और भारत को अधिक मेडल जीतने का मौका मिल सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार