इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी की, 198 की मौत: हमास ने 5,000 रॉकेट चलाए

इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी की, 198 की मौत: हमास ने 5,000 रॉकेट चलाए

Oct 7, 2023 - 21:55
 0  6
इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी की, 198 की मौत: हमास ने 5,000 रॉकेट चलाए
इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी

इजराइल ने गाजा पट्टी पर बमबारी की, 198 की मौत: हमास ने 5,000 रॉकेट चलाए, इसके परिणामस्वरूप अब तक 70 इजराइली मरे; भारत ने फ्लाइट्स रोके

हमास ने शनिवार सुबह गाजा पट्टी से इजराइल पर रॉकेट से हमला किया। हमास के हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में उनके 17 मिलिट्री कंपाउंड और 4 मिलिट्री हेडक्वार्टर्स पर हमले का दावा किया है। इसमें अब तक 198 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है, जबकि 1600 से ज्यादा लोग घायल हैं। अलजजीरा के मुताबिक 1000 से ज्यादा फिलिस्तीनी इजराइल में घुस गए हैं। 1948 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

इजराइल की सेना ने हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक का वीडियो जारी किया है।

वहीं, सुबह हमास की तरफ से दागे गए 5,000 रॉकेट से अब तक 70 इजराइलियों की मौत हुई है और 750 घायल हैं। गाजा स्ट्रिप से हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान किया था। कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद उन्होंने कहा था - ये जंग है और हम इसे जरूर जीतेंगे। दुश्मनों को इसकी कीमत चुकानी होगी।

अश्कलोन में रॉकेट हमले के बाद लोग भागते नजर आए।

इजराइल में बिगड़ते हालातों के बीच इंडियन एम्बेसी ने वहां मौजूद अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्हें सतर्क और सुरक्षित रहने को कहा है। साथ ही इजराइल से भारत आने और जाने वाली फ्लाइट्स को रोक दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मुश्किल घड़ी में भारत इजराइल के लोगों के साथ है।

इजराइल की राजधानी तेल अवीव की एक बिल्डिंग में रॉकेट से हमले के बाद आग लग गई।

इजराइल की सेना ने हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक का वीडियो जारी किया है। गाजा पट्टी पर इजराइल के हवाई हमलों में कई लोग घायल हुए हैं। हमास ने दावा किया है कि उन्होंने कई लोगों समेत इजराइली जनरल निमरोद अलोनी को बंधक बना लिया है। बंधकों की संख्या इतनी है कि इनके बदले वो इजराइल की जेल में कैद सभी फिलिस्तीनियों को छुड़वा सकते हैं। इन्हें छुड़ाने के लिए ओफाकिम इलाके में इजराइली फोर्सेस ने एक घर को घेर लिया है। यहां वो हमास के लड़ाकों से बात कर रहे 

इजराइल-गाजा बॉर्डर पार करके कई फिलिस्तीनी लड़ाके इजराइल में दाखिल हो चुके हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार