छत्तीसगढ़ में ईसाई मिशनरी ने बांटे हिंदुओं की निंदा वाले पर्चे

मतांतरण को प्रोत्साहित करने वाले पर्चे को लेकर शिकायत की है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सिम्स में प्रार्थना के पर्चे बांटने की सूचना पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Jun 16, 2024 - 13:32
 0  5

 छत्तीसगढ़ में ईसाई मिशनरी ने बांटे हिंदुओं की निंदा वाले पर्चे

मरीज के स्वजन ने दर्ज कराई शिकायत, जांच शुरू

ईसाई मिशनरियों की ओर से छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में भर्ती मरीजों व उनके स्वजन के बीच हिंदुओं की निंदा करने वाले पर्चे बांटे जाने का मामला सामने आया है। पर्चे में हिंदू धर्म के प्रतीक मंदिर को जोड़कर हिंदुओं को भरमाने की बात भी सामने आ रही है।

 

मरीज के स्वजन ने मतांतरण को प्रोत्साहित करने वाले पर्चे को लेकर शिकायत की है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सिम्स में प्रार्थना के पर्चे बांटने की सूचना पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में मिशन अस्पताल परिसर स्थित विश्वासी मंदिर की ओर से पर्चे छपवाए जाने की जानकारी मिली है। 

 

मंदिर से जुड़े लोगों ने प्रार्थना के लिए पर्चे छपवाने की बात स्वीकार की है मगर अस्पताल में बंटवाने से इंकार किया है। विश्व हिन्दू परिषद ने प्रशासन से जांच की मांग की है। विहिप के अनुसार ईसाई धर्म में आराधना के लिए चर्च होता है लेकिन पर्चे में मंदिर का जिक्र किया गया है। विश्वासी मंदिर और मसीहा मंदिर में आराधना करने से तकलीफ दूर होने का दावा भी किया गया है। मिशनरियों ने मतांतरण का नया तरीका ढूंढा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार