एबीवीपी के लोकप्रियता से परेशान है वामपंथी संगठन

ABVP, जो 2020 से #JNUSU (जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ) चुनावों का आह्वान कर रही है,

Feb 10, 2024 - 15:22
 0  4
एबीवीपी के लोकप्रियता से परेशान है वामपंथी संगठन

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू)  ABVP

सदस्यों पर हमला

नई दिल्ली, 10 फरवरी 2024:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में एक घटना के बाद, जिसमें ABVP (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) के सदस्यों पर वामपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने हमला किया, बवाल मच गया है। इस घटना के पीछे विवाद का कारण है कि ABVP छात्र संगठन विश्वविद्यालय की आम सभा की बैठक के दौरान हिंसा और धमकी का सामना कर रहा था।

स्व-निर्मित वामपंथी संगठन जेएनयूएसयू ने बुलाए गए UGBM (यूनिवर्सिटी जनरल बॉडी मीटिंग) के दौरान कई एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर क्रूरतापूर्वक हमला किया। इसके अलावा, कई छात्रों को कैंपस कम्युनिस्टों द्वारा जातिवादी अपमान का सामना करना पड़ा, जिसने विभिन्न विचारधाराओं के बीच विरोध और लोकतंत्र की प्रति शून्य सहिष्णुता को दिखाया।

ABVP, जो 2020 से #JNUSU (जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्र संघ) चुनावों का आह्वान कर रही है, अब विश्वविद्यालय के कम्युनिस्ट कार्यकर्ताओं द्वारा हमलों का सामना कर रहा है। हालांकि, ABVP ने इस चुनौती का सामना करते हुए मजबूती से खड़ा है और लोकतंत्र विरोधी प्रस्तावों को पारित करने के कम्युनिस्ट प्रयासों को विफल कर रहा है।

यह घटना छात्रों के वोट देने के अधिकार के खिलाफ प्रस्ताव की विफलता को बयान करती है और लोकतंत्र की लड़ाई में सहिष्णुता की महत्वपूर्ण भूमिका को पुष्टि करती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार