पहले cm जो जेल गये ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

यह पहला ऐसा मामला है जब कोई मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए गिरफ्तार हुआ है केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है और फौरन सुनवाई की मांग की है।

Mar 22, 2024 - 07:53
Mar 22, 2024 - 19:28
 0  12
पहले cm जो जेल गये ED ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

ED द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

कल पहली बार हुआ ऐसा जब कोई मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए गिरफ्तार

हुआ है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और इस पर राजनीतिक दलों और नेताओं के विचारों का जिक्र किया गया है। इस संदर्भ में कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो निम्नलिखित हैं:

  1. ED द्वारा गिरफ्तारी: केजरीवाल की ED द्वारा गिरफ्तारी का मुख्य कारण दिल्ली में शराब नीति मामले के संबंध में है। ED का आरोप है कि उन्होंने शराब नीति केस में गलती की है और उन्हें गिरफ्तार करके जांच कर रही है।

  2. प्रदर्शन और राजनीतिक प्रतिक्रिया: AAP और अन्य विपक्षी दलों ने इस गिरफ्तारी का विरोध किया है और प्रदर्शन की घोषणा की है। वे इसे भाजपा की राजनीतिक साजिश बता रहे हैं।

  3. गिरफ्तारी के संदर्भ में नेताओं के विचार: विपक्षी नेताओं जैसे अखिलेश यादव, राहुल गांधी, गोपाल राय, आतिशी मार्लेना, इत्यादि ने इस गिरफ्तारी को राजनीतिक वाद-विवाद का मुद्दा बनाया है और इसे लोकतंत्र के खिलाफ एक कदम बताया है।

  1. केजरीवाल की रहने वाली स्थिति: AAP ने घोषणा की है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और सरकार का प्रबंध करेंगे। इसका मतलब है कि वे इस गिरफ्तारी के बावजूद अपने पद पर रहेंगे।

  2. न्यायिक प्रक्रिया: केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है और फौरन सुनवाई की मांग की है। इसका मतलब है कि उन्हें जल्दी ही रिमांड मिल सकता है या फिर जमानत पर रिहा किया जा सकता है।

  1. विरोध प्रदर्शन: AAP ने विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है और इसे "खुला विरोध" बताया है। यहां उन्होंने अपने विरोध को सामाजिक और राजनीतिक मंच पर प्रकट करने का एक माध्यम चुना है।

  2. समन केस: जल बोर्ड घोटाला केस में भी केजरीवाल को समन भेजा गया था। इसके बावजूद कि उन्हें कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है, AAP ने समन को गैर-कानूनी बताया है और इसे भाजपा की राजनीतिक षड्यंत्र का हिस्सा बताया है।

Arvind Kejriwal Arrest LIVE: अरविंद केजरीवाल ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, आज हो सकती है सुनवाई

  1. संदेश और आरोप: AAP के नेता ने भाजपा को ED के जरिए केजरीवाल को टारगेट करने का आरोप लगाया है। उनका मानना है कि इसका मुख्य उद्देश्य है विपक्ष को दबाना और राजनीतिक षड्यंत्र के माध्यम से अपना अधिकार बनाए रखना।

  2. समर्थन: AAP ने अपने प्रदर्शन के लिए समर्थन भी मांगा है और कांग्रेस ने भी इसे समर्थन देने का आश्वासन दिया है।

  3. कानूनी प्रक्रिया: केजरीवाल और उनके वकीलों ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील कर दी है और इसे जल्दी ही सुनवाई की मांग की है। इससे संबंधित न्यायिक प्रक्रिया का इंतजार है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com