RJD सांसद मीसा भारती ने बाढ़ की स्थिति पर सरकार की तैयारियों

बिहार में हर साल इस समय बाढ़ आती है, सरकार को इसकी तैयारी पहले से करनी चाहिए थी, RJD सांसद मीसा भारती ने बाढ़ की स्थिति पर सरकार की तैयारियों ,RJD MP Misa Bharti questioned the government preparations

Oct 2, 2024 - 11:41
 0  7
RJD सांसद मीसा भारती ने बाढ़ की स्थिति पर सरकार की तैयारियों

पटना, बिहार: RJD सांसद मीसा भारती ने बाढ़ की स्थिति पर सरकार की तैयारियों पर उठाए सवाल

बिहार में बाढ़ की विकट स्थिति पर राजनीति तेज हो गई है। RJD सांसद मीसा भारती ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार दोनों को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा, "बिहार में हर साल इस समय बाढ़ आती है, सरकार को इसकी तैयारी पहले से करनी चाहिए थी, जिससे उस इलाके में लोगों को असुविधा न हो।" उन्होंने जोर देकर कहा कि देरी से सर्वेक्षण और राहत कार्यों में लापरवाही से लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किए गए हवाई सर्वेक्षण पर सवाल उठाते हुए मीसा भारती ने कहा, "हवाई सर्वेक्षण से क्या होना है? ज़मीनी हकीकत कुछ और है और लोगों की परेशानियाँ बढ़ती जा रही हैं।

सांसद ने बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान के लिए केंद्र सरकार से उच्च स्तरीय कमेटी बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र को इसके लिए पहले से तैयार रहना चाहिए और राज्य सरकार के साथ मिलकर प्रभावी कदम उठाने चाहिए। बाढ़ से हर साल बिहार के कई जिलों में जान-माल का भारी नुकसान होता है, और इसका दीर्घकालिक समाधान जरूरी है।

बिहार में इस समय बाढ़ से जनजीवन प्रभावित है, और राहत कार्यों में गति लाने के लिए राजनीतिक और प्रशासनिक तंत्र पर दबाव बढ़ता जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार