पाकिस्तानी आतंकी माड्यूल ने करवाई थी विहिप नेता की हत्या

पाकिस्तानी आतंकी ने विहिप नेता की हत्या करवाई

Apr 17, 2024 - 20:40
 0  10
पाकिस्तानी आतंकी माड्यूल ने करवाई थी विहिप नेता की हत्या

पाकिस्तानी आतंकी माड्यूल ने करवाई थी विहिप नेता की हत्या

  • दो आरोपित गिरफ्तार, दो पिस्तौल और 16 कारतूस बरामद
  • 13 अप्रैल को की गई थी नंगल में नगर अध्यक्ष की हत्या

पाकिस्तानी आतंकी ने  विहिप नेता की हत्या करवाई 

पंजाब के रूपनगर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नगर अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या किए जाने के पीछे पाकिस्तान के आतंकी माड्यूल का हाथ है। पुलिस ने स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल के सहयोग से इस हत्या के मामले को सुलझा लिया है। एसएसपी रूपनगर विकास प्रभाकर। फाइल गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि विहिप के नगर अध्यक्ष विकास प्रभाकर बग्गा की हत्या के लिए पाकिस्तानी आतंकी माड्यूल ने आरोपितों को टारगेट दिया था। पुलिस ने दो आरोपितों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।

13 अप्रैल की शाम को नंगल के रेलवे रोड क्षेत्र में विकास प्रभाकर बग्गा की हत्या दो स्कूटी सवारों ने की थी। आरोपित मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिंदर कुमार उर्फ रिक्का को 32 बोर की दो पिस्तौल और 16 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुर्तगाल व अन्य जगहों से आरोपितों को फंडिंग की गई थी।


प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपितों का पुर्तगाल में रहने वाले पाकिस्तानी आतंकी संगठन के ग्रुप के लोगों के साथ एक लाख रुपये में हत्या को अंजाम देने का सौदा हुआ था। इसमें से 73 हजार रुपये का भुगतान हो गया था।

एसएसपी खुराना ने बताया कि हत्या के मामले के दोनों पकड़े गए आरोपित नवांशहर के गांव स्लोह के रहने वाले हैं और दोनों की आपराधिक पृष्ठभूमि है। उन्हें टारगेट की जानकारी पुर्तगाल आधारित माड्यूल ने मुहैया करवाई थी

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com