पीएम मोदी की जनसभाओं में चुनावी रैली: कांग्रेस पर हमला और राष्ट्रवादी नीतियों

पीएम मोदी ने खरगोन में कहा कि विपक्षी गठबंधन अपनी विरासत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहा है। इनकी एक कहावत है, लेकिन बताने में डर लगता है

May 8, 2024 - 20:50
 0  5
पीएम मोदी की जनसभाओं में चुनावी रैली: कांग्रेस पर हमला और राष्ट्रवादी नीतियों

400 सीटें चाहिए ताकि कांग्रेस राम मंदिर पर 'बाबरी ताला' न लगा सके : मोदी

  • पीएम मोदी ने मप्र के आदिवासी बहुल खरगोन और धार की जनसभाओं में कांग्रेस को घेरा
  • कहा- कांग्रेस का पाकिस्तान प्यार चरम पर, संविधान को लेकर झूठ गढ़ रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल धार में एक जनसभा में कांग्रेस के इरादों को खतरनाक बताते हुए कहा कि एनडीए को लोकसभा चुनाव में 400 सीटें इसलिए जीतनी है ताकि कांग्रेस राम मंदिर पर 'बाबरी ताला' न लगा सके। वह कश्मीर में फिर से अनुच्छेद-370 लागू न कर सके। कांग्रेस छोड़कर जाने वाले लोग ही उसके खतरनाक इरादों के बारे में बता रहे हैं। एक ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे का इरादा राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने का है। एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि कांग्रेस में चर्चा हुई है कि मोदी को झूठे आरोप में फंसाओ इसलिए संविधान को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है।

कांग्रेस हताश है इसलिए उसके नेता मोदी के विरुद्ध एक खास धर्म के लोगों को एकजुट होकर मतदान करने (वोट जिहाद) के लिए कह रहे हैं। आपको तय करना है कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या राम राज्य लालू यादव के बहाने कसा तंज: पीएम मोदी ने धार में कहा कि बेशर्म इंडी गठबंधन चारा खाने वाले नेता (लालू प्रसाद यादव) को सिर पर बैठाकर नाच रहा है। कांग्रेस तो ओबीसी कोटे में डाका डालकर मुस्लिमों को आरक्षण देना ही चाहती है बता दें, लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि मुस्लिमों को तो पूरा आरक्षण मिलना ही चाहिए।


पीएम मोदी ने खरगोन में कहा कि विपक्षी गठबंधन अपनी विरासत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहा है। इनकी एक कहावत है, लेकिन बताने में डर लगता है क्योंकि उनकी एक फैक्ट्री है, वो वीडियो आधा चलाएंगे। मैं आधी कहावत बता देता हूं, बाकी आप समझ लेना। कहावत है- अपना काम बनता भाड़ में जाए.... (जनता)।

कांग्रेस की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि यदि मोदी को 400 सीटें मिल गईं तो वह संविधान बदल देगा। कांग्रेस की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है। इन्हें पता होना चाहिए कि 2019 से 2024 तक पांच साल में मोदी के पास एनडीए और एनडीए प्लस के रूप में 400 सीट का समर्थन तो था ही। पीएम मोदी बोले कि हमें 400 सीटें चाहिए ताकि मैं कांग्रेस-इंडी गठबंधन के हर षड्यंत्र प्रेद्र को रोक सकूं। ऐसा इसलिए भी जरूरी है ताकि एसटी-एससी और ओबीसी को जो आरक्षण मिल रहा है, उस पर कांग्रेस डाका न डाल सके। उन्होंने कहा कि 400 सीटों का उपयोग हमने अनुच्छेद- 370 हटाने के लिए किया। एससी- एसटी के आरक्षण को 10 साल आगे बढ़ाने के लिए किया।

बाबा साहेब से बहुत नफरत करती है कांग्रेस 

धार में पीएम मोदी ने संविधान और बाबा साहेब आंबेडकर का भी कई बार उल्लेख किया। बाबा साहेब की जन्मस्थली महू (डा. आंबेडकर नगर) धार लोकसभा सीट का ही हिस्सा है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही बाबा साहेब के योगदान को भुलाने की कोशिश की। कांग्रेस बाबा साहेब से नफरत करती है और चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय उन्हें नहीं मिले। परिवारवादी अब संविधान को लेकर भी झूठ गढ़ने लगे हैं।

इंडी गठबंधन को देशहित की चिंता नहीं

पीएम मोदी ने कि इंडी ने कहा गठबंधन को देशहित की चिंता नहीं है। कांग्रेस का पाकिस्तान प्रेम चरम पर पहुंच रहा है। एक पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी सेना आतंकी हमले करती है, पाकिस्तान तो निर्दोष है। क्या यह हमारी सेना का अपमान नहीं है। एक नेता कहते हैं कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हुई हैं। कांग्रेस के शहजादे से पूहूंगा कि आपके साथी जो बोल रहे हैं, उनकी मंशा क्या है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com