पीएम से जुड़े हर सवाल का जवाब कुछ ही पल में दे रहा नमो एआइ

नरेन्द्र मोदी वेबसाइट या नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप के जरिये डेस्कटाप और मोबाइल पर नमो एआइ का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Apr 13, 2024 - 23:00
 0  6
पीएम से जुड़े हर सवाल का जवाब कुछ ही पल में दे रहा नमो एआइ

पीएम से जुड़े हर सवाल का जवाब कुछ ही पल में दे रहा नमो एआइ

  • इससे केंद्र सरकार की योजनाओं की भी मिल रही जानकारी
    यूजर्स पीडीएफ प्रारूप में भी प्राप्त कर सकते हैं अपने प्रश्नों के उत्तर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नमो एप पर शुरू किए गए अनूठे फीचर से यूजर्स को पीएम मोदी से जुड़े हर सवाल के जवाब कुछ ही सेकेंड में मिल रहे हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित चैटबाट नमो एआइ से केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं के बारे में भी जानकारी मिल रही है। यह पहली बार है जब किसी प्रधानमंत्री ने लोगों से जुड़ाव के लिए एआइ टूल का उपयोग किया है।

नरेन्द्र मोदी वेबसाइट या नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप के जरिये डेस्कटाप और मोबाइल पर नमो एआइ का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स नमो एआइ से प्रश्न पूछकर पीडीएफ प्रारूप में उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। जब किसी यूजर ने पूछा कि 'पीएम मोदी कितने लोकप्रिय हैं 'नमो एआइ ने जवाब दिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैश्विक स्तर पर सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभरे हैं। 

उन्होंने लोकप्रियता में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जैसे नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी को करीब 78 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग मिली। यह भारत और विदेश में उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है। 

यह पूछे जाने पर कि पीएम मोदी को कितने पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, एआइ चैटबाट उन सम्मानों के बारे में बताता है जो पीएम मोदी अपने सराहनीय योगदान के लिए हासिल किए हैं। नमो एआइ आगामी चुनावों के दौरान मतदाताओं के लिए भी बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि प्रधानमंत्री के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी चैटबाट के माध्यम से हासिल की जा सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

सम्पादक देश विदेश भर में लाखों भारतीयों और भारतीय प्रवासियों लोगो तक पहुंचने के लिए भारत का प्रमुख हिंदी अंग्रेजी ऑनलाइन समाचार पोर्टल है जो अपने देश के संपर्क में रहने के लिए उत्सुक हैं। https://bharatiya.news/ आपको अपनी आवाज उठाने की आजादी देता है आप यहां सीधे ईमेल के जरिए लॉग इन करके अपने लेख लिख समाचार दे सकते हैं. अगर आप अपनी किसी विषय पर खबर देना चाहते हें तो E-mail कर सकते हें newsbhartiy@gmail.com