मेरठ में मिड डे मील विवाद: शिक्षक ने हिंदू छात्र को परोसा मांस, हंगामा और कार्रवाई

मिड डे मिल में शिक्षक ने हिंदू छात्रों को खिला दिया मीट मेरठ में सरकारी प्राइमरी स्कूल में एक शिक्षक ने हिंदू छात्र को मिड डे मिल में मीट खिला दिया. इसको लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया. स्थानीय पार्षद और बच्चों के परिजनों ने खूब हंगामा किया और शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है. दरअसल पूरा मामला मेरठ के प्राइमरी स्कूल वैधवाड़ा का है

Aug 13, 2024 - 09:47
Aug 13, 2024 - 09:51
 0  11
मेरठ में मिड डे मील विवाद: शिक्षक ने हिंदू छात्र को परोसा मांस, हंगामा और कार्रवाई

मेरठ में मिड डे मील विवाद: शिक्षक ने हिंदू छात्र को परोसा मांस, हंगामा और कार्रवाई

मेरठ के वैधवाड़ा स्थित एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में मिड डे मील के दौरान एक हिंदू छात्र को मांस परोसे जाने की घटना ने विवाद खड़ा कर दिया है। इस घटना के बाद स्थानीय पार्षद और बच्चों के परिजनों ने स्कूल में जोरदार हंगामा किया और स्कूल के प्रधान अध्यापक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

आरोप है कि प्रधान अध्यापक ने 100 रुपए देकर मांस मंगवाया और मिड डे मील के दौरान दो हिंदू छात्रों को भी मांस परोसा गया। इनमें से एक छात्र ने मांस खाने से इंकार कर दिया, जबकि दूसरे दिव्यांग छात्र ने इसे खा लिया। परिजनों का आरोप है कि प्रधान अध्यापक पहले भी हिंदू छात्रों को मांस खिलाने की कोशिश करता रहा है और बच्चो के ऊपर दबाव बनाता रहा है।

घटना के बाद जब यह मामला सामने आया तो स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। परिजनों और स्थानीय पार्षद ने स्कूल पहुंचकर प्रधान अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस हंगामे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया।

शिकायत मिलने पर प्रधान अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह घटना क्यों और कैसे हुई। इस घटना ने एक बार फिर से स्कूलों में मिड डे मील की गुणवत्ता और निगरानी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूलों में मिड डे मील की निगरानी को और सख्त करने के निर्देश दिए हैं। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन ने तत्काल कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

UP HAED सामचार