गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर समारोह: महिला सशक्तिकरण

जिलाधिकारी महोदय ने छात्राओं के सवालों का विस्तार से उत्तर दिया, जिनमें गांव में साफ सफाई, शौचालय, विद्यालय आने में ट्रांसपोर्ट की समस्या, छात्राओं की सुरक्षा, और अन्य मुद्दे शामिल थे।

Mar 7, 2024 - 18:55
Mar 18, 2024 - 10:57
 0  8
गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर समारोह: महिला सशक्तिकरण

गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम: महिला

सशक्तिकरण और सामाजिक सुरक्षा के मुद्दों पर गहरा विचार

बुलन्दशहर, 7 मार्च 2024: गौरी शंकर कन्या महाविद्यालय ने आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अद्वितीय समारोह में जिलाधिकारी श्री चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी श्री श्लोक कुमार ने साझा किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित करते हुए हुआ, जिसमें जिलाधिकारी और एसएसपी ने सहभागिता दिखाई। इसके साथ ही, कार्यक्रम में 'मेरे अधिकार और अनंता' थीम के आधार पर विभिन्न छात्राएं ने भाषण और प्रस्तुतियां की, जो महिला सशक्तिकरण के मुद्दों पर आधारित थीं।

छात्राएं ने महिलाओं के अधिकारों और कानून की जानकारी साझा की, साथ ही महिला कल्याण विभाग की योजनाओं, महिला हेल्पलाइन नंबर, और वन स्टॉप सेंटर से संबंधित जानकारी भी प्रदान की गई। जिलाधिकारी महोदय ने छात्राओं के सवालों का विस्तार से उत्तर दिया, जिनमें गांव में साफ सफाई, शौचालय, विद्यालय आने में ट्रांसपोर्ट की समस्या, छात्राओं की सुरक्षा, और अन्य मुद्दे शामिल थे।

जिलाधिकारी महोदय ने छात्राओं को यह सीखने के लिए प्रेरित किया कि वे अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें और जीवन में मेहनत करें। उन्होंने ऑनलाइन और किताबों से प्रतियोगिता की तैयारी करने की सलाह दी और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही अभ्युदय योजना की महत्वपूर्ण बातें साझा की।

इस समारोह में, जनपद की महिलाओं के लिए प्रेरक बनी महिलाओं को भी सम्मानित किया गया, जिसमें खेल जगत से श्रीमती गीता तेवतिया, शिक्षा के क्षेत्र से डॉक्टर अंशु बंसल, इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष, सुरभि वेलफेयर सोसाइटी, राधे श्याम क्लब, स्वयं सहायता समूह से श्रीमती क्षमा शर्मा, श्रीमती हेमलता, श्रीमती रेखा, आदि को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जनपद प्रोबेशन अधिकारी श्री जय प्रकाश यादव, कॉलेज की प्राचार्या अंशु बंसल, महिला कल्याण अधिकारी रूचिका सहित कॉलेज की अध्यापिका और छात्राएं उपस्थित रहीं। कार्यक्रम के दौरान, जिला सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए 'एंटी रोमियो स्क्वाड' का गठन किया है, जो छात्राओं की सुरक्षा के लिए कठिनाईयों का सामना कर रहा है।

इसके अलावा, कॉलेज की प्राचार्या को निर्देश दिए गए कि वे कॉलेज में 18 वर्ष की आयु होने पर छात्राओं का वोट बनवाने के लिए व्यवस्था करें। कार्यक्रम में जनपद की महिलाओं के लिए प्रेरक बनी महिलाओं को सम्मानित किया गया और समाप्त होते ही सभी उपस्थित लोगों को आपसी संबंध बढ़ाने और महिलाओं के सशक्तिकरण के मुद्दों पर गहरा विचार-विमर्श के लिए प्रेरित किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad