LUCKNOW में 20 कोचिंग सेंटर सील

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने BASEMENT में चलने वाले कोचिंग सेंटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके बाद दिन मंगलवार को LDA की सक्रिय हुई। तथा प्रवर्तन दल ने सभी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई शुरू कर दी। सीएम के आदेशनुसार सभी को सील कर दिया गया ।

Jul 30, 2024 - 17:45
Jul 30, 2024 - 17:46
 0  54
LUCKNOW में 20 कोचिंग सेंटर सील

दिल्ली में 27 जुलाई को RAU COACHING CENTRE में हादसे के बाद लखनऊ में भी मंगलवार को 20 कोचिंग सेंटर को LDA ने सील कर दिया। इनमें लक्ष्य कोचिंग, विद्यापीठ और स्टार लाइब्रेरी भी शामिल हैं। ये 
सभी COACHING CENTRE  BASEMENT में ही चल रहे थे। LDA के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि राणा प्रताप मार्ग पर VIDYAPITH COACHING CENTRE को LUCKNOW का सबसे बड़ा कोचिंग सेंटर माना जाता है. इसमें 3 हजार से अधिक बच्चे पढ़ाई करते है। जिसमें IIT OR NEET जैसी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है।

VIDYAPITH के साथ जिस लक्ष्य कोचिंग सेंटर को सील किया गया है. इस कोचिंग सेंटर में 2 हजार से अधिक छात्र पढ़ते है। कोचिंग सील करने से पहले LDA ने 15 मिनट का समय किताबें और सामान हटाने के लिए दिया था।

दिल्ली में तीन छात्रों की मौत हो गई थी
पिछले ही दिनों दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई थी। NDRF की टीम ने करीब 4 घंटे बाद बेसमेंट से बॉडी 
निकाली थी. तथा मरने वालों में एक छात्रा यूपी के अंबेडकर नगर जिले की रहने वाली थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया था आदेश
इस घटना के बाद यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने BASEMENT में चलने वाले कोचिंग सेंटर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था। इसके बाद दिन मंगलवार को LDA की सक्रिय हुई। तथा प्रवर्तन दल ने सभी के खिलाफ व्यापक अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई शुरू कर दी। सीएम के आदेशनुसार सभी को सील कर दिया गया ।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

Abhishek Chauhan भारतीय न्यूज़ का सदस्य हूँ। एक युवा होने के नाते देश व समाज के लिए कुछ कर गुजरने का लक्ष्य लिए पत्रकारिता में उतरा हूं। आशा है की आप सभी मुझे आशीर्वाद प्रदान करेंगे। जिससे मैं देश में समाज के लिए कुछ कर सकूं। सादर प्रणाम।