भारतीय नौसेना अकादमी (INA): आपके बच्चे का रास्ता नौसेना ऑफिसर बनने की ओर

एडमिशन प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 12 में कम से कम 70% अंकों के साथ विज्ञान (फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित) और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंक होने चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को जेईई के स्कोर भी होना चाहिए।

May 17, 2024 - 13:48
May 17, 2024 - 13:49
 0  13
भारतीय नौसेना अकादमी (INA): आपके बच्चे का रास्ता नौसेना ऑफिसर बनने की ओर

भारतीय नौसेना अकादमी (INA): आपके बच्चे का रास्ता नौसेना ऑफिसर बनने की ओर

  1. उच्च शैक्षिक मानक: एक सम्मानित और प्रतिष्ठित संस्थान, भारतीय नौसेना अकादमी (INA) कक्षा 12 में 70% अंकों की मान्यता और जेईई स्कोर के माध्यम से उम्मीदवारों को एडमिशन प्रदान करती है।

  2. अद्वितीय ट्रेनिंग: INA उम्मीदवारों को नैतिक, शारीरिक, और मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए विशेष ट्रेनिंग प्रदान करती है, जो उन्हें भारतीय नौसेना के अधिकारी बनने के लिए तैयार करती है।

  3. अग्रणी करियर विकल्प: आईएनए में प्रवेश पाने से आपके बच्चे के लिए नौसेना ऑफिसर बनने का एक उत्कृष्ट और सम्मानित करियर ऑप्शन होता है।

  4. प्रशिक्षण का मानक: इस अकादमी से गुजरने के बाद, छात्रों को नौसेना के ऑफिसर बनने के लिए अच्छे स्तर पर तैयार किया जाता है, जो उन्हें सशक्त और अभियांत्रिकी रूप से अग्रिम बनाता है।

  5. सेनाओं में उत्कृष्ट सेवा: भारतीय नौसेना अकादमी के माध्यम से आपके बच्चे को सेना में उत्कृष्ट सेवा करने का मौका मिलता है, जिससे वह देश की सेवा में योगदान करते हुए गर्व महसूस कर सकते हैं।

Indian Naval Academy, Kannur: Courses, Fees, Placements, Ranking, Admission  2024

भारतीय नौसेना अकादमी (INA) एक प्रमुख ट्रेनिंग संस्थान है जो भारतीय नौसेना के ऑफिसर्स को तैयार करता है। यहां के एडमिशन की प्रक्रिया कुशलतापूर्वक योजित की जाती है ताकि उम्मीदवारों को बेहतर तरीके से तैयार किया जा सके।

एडमिशन प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 12 में कम से कम 70% अंकों के साथ विज्ञान (फिजिक्स, केमिस्ट्री, गणित) और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंक होने चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को जेईई के स्कोर भी होना चाहिए। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है, जो दो चरणों में होता है।

भारतीय नौसेना अकादमी में प्रवेश पाने के बाद, छात्रों को नैतिकता, शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए विशेष ट्रेनिंग प्रदान की जाती है। यह उन्हें भारतीय नौसेना के अधिकारी बनने के लिए तैयार करता है।

आपके बच्चे के लिए यह एक बड़ा और सम्मानित करियर ऑप्शन हो सकता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad