कोविड-19: एक चुनौती जो अब भी बनी हुई है

केरल में कोविड-19 के नए वेरिएंट जेएन1 का पहला मामला

Dec 21, 2023 - 15:08
 0  9
कोविड-19: एक चुनौती जो अब भी बनी हुई है

कोविड-19: एक चुनौती जो अब भी बनी हुई है

केरल में नए कोविड-19 वेरिएंट, जेएन1, के पहले मामले की सूचना से देशवासियों को चिंता है। इसके प्रसार की आशंका को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को एक 'एडवाइजरी' जारी की है, जिसमें विशेष तौर से विचार किया जा रहा है कि उचित सावधानियों का पालन करना होगा। सरकार ने राज्यों से और तथा कोविड संबंधित आरटी-पीसीआर जांचों में वृद्धि करने का आदान-प्रदान किया है।

India's Covid cases at 7-month high at 619, Health Minister Mansukh  Mandaviya calls for mock drills - India Today

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों को एक बैठक में बुलाया है, जिसमें कोविड और सांस संबंधित विचार किए जाएंगे। इस चरम समय में, राज्यों को सरकार के साथ मिलकर सभी आवश्यक उपायों को अपनाने की आवश्यकता है।

Coronaviruses – NFID

यह सत्य है कि इस समय में हमें मौसम के बदलावों की भी चिंता करनी चाहिए, जिससे अन्य बीमारियों का भी संभावनाओं में वृद्धि हो सकती है। बारिश और बढ़ती ठंडक से जुड़े संरचनात्मक विकासों को देखते हुए सेना को भी राहत और बचाव के लिए सहायक होने की आवश्यकता है।

COVID-19 Sub Variant JN.1 LIVE Updates: State governments vigilant as JN.1  subvariant cases

कोविड-19 के मामलों में लापरवाही से जुड़े जोखिम से हमें सीखना चाहिए और सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना चाहिए। इसमें जनता को भी सक्रिय रूप से शामिल होना आवश्यक है, जिससे सभी एक सुरक्षित और स्वस्थ भविष्य की दिशा में यात्रा कर सकें।

Covid 19 Coronavirus Variant 2023: Covid-19 variant 2023: US, UK, 2 other  countries detect highly mutated Coronavirus variant. Details here - The  Economic Times

इस चुनौतीपूर्ण समय में, सभी राज्यों को सरकार के साथ मिलकर तथा सावधानीपूर्वक कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि कोविड-19 और अन्य संभावित मौसमिक जोखिमों का सामना किया जा सके। सभी को इस चुनौती को साथ मिलकर और सही जानकारी के साथ निबटने का संकल्प लेना चाहिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

wow

sad

@Dheeraj kashyap युवा पत्रकार